जेल मंत्री सुपर-गैंगस्टर बनकर गैंगस्टरों का संरक्षण कर रहा है: सुखबीर

punjabkesari.in Wednesday, Dec 04, 2019 - 06:22 PM (IST)

अबोहर/जलालाबाद(सेतिया): शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सरदार सुखबीर सिंह बादल ने आज कहा कि जिस राज्य का जेलमंत्री ‘सुपर’ गैंगस्टर बनकर जेल में बैठे गैंगस्टरों का संरक्षण कर रहा हो, उस राज्य में किसी की भी जान तथा माल सुरक्षित नहीं रह सकती। उन्होंने कहा कि पंजाब में कानून और व्यवस्था की जितनी बुरी हालत इस समय है, पहले कभी भी देखने को नही मिली।

आज यहां बलुआणा विधानसभा के दौरे पर अकाली दल अध्यक्ष ने गांव बुर्ज मुहार में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि राज्य में कानून तथा व्यवस्था की हालत इतनी बिगड़ती जा रही है, क्योंकि जेलमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा द्वारा जेल में बैठे सभी बड़े गैंगस्टरों को मनमर्जी करने की छूट दी हुई है। उन्होंने कहा कि गैंगस्टर मजे से जेलों में बैठे आपराधिक गतिविधियां कर रहे हैं। पुलिस उनके खिलाफ कार्रवाई करने की जगह उनकी रक्षा कर रही है।

बलवंत सिंह राजोआणा की फांसी की सजा माफ न किए जाने के बारे सख्त प्रतिक्रिया देते हुए सरदार बादल ने कहा कि राजोआणा के बारे हमारा स्टेंड बड़ा स्पष्ट है कि उसकी सजा माफ होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही अकाली दल का प्रतिनिधिमंडल गृहमंत्री तथा प्रधानमंत्री से मिलेगा। हम अनुरोध करेंगे कि यह सिखों के साथ बहुत बड़ी बेइंसाफी हुई है। उन्होंने कहा कि यह बेहद संवेदनशील मामला है, जिससे सभी पंजाबियों, खासतौर पर सिखों की भावनाएं जुड़ी हुई हैं। उन्होंने कहा कि राजोआणा पेरोल पर 30 साल के करीब कैद काट चुका है। एक उम्रकैद 14-15 साल की होती है तथा इस हिसाब से राजोआणा दो उमरकैद काट चुका है।

कैप्टन सरकार द्वारा करवाए जा रहे ‘इंनवेस्ट पंजाब’ के बारे बोलते हुए अकाली दल अध्यक्ष ने कहा कि जैसे पंजाब के हालात हैं, यहां तो डिसइन्वेस्ट पंजाब होकर रह गया है। उन्होंने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह तथा वित्तमंत्री मनप्रीत बादल पर निशाना साधते हुए कहा कि मुख्यमंत्री को पंजाब में क्या हो रहा है, इसकी कोई परवाह नहीं है। दूसरी तरफ वित्तमंत्री को आर्थिक प्रबंध चलाने की कोई समझ नहीं है, तभी पंजाब में वित्तीय इमरजेंसी लगने जैसे हालात हुए पड़े हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा में जीएसटी वसूली में 35 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है, जबकि पंजाब में जीएसटी वसूली 40 फीसदी से भी ज्यादा कम हो गई है। सिटीजनशीप बिल लाने संबधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाईयां देते हुए अकाली दल अध्यक्ष ने कहा कि जो हमारे सिख तथा हिंदू बहन भाई पाकिस्तान, अफगानिस्तान या दूसरे देशों में रहते हैं तथा वहां उनपर अत्याचार होते हैं, वह अब वापिस आ सकते हैं तथा देश की नागरिकता प्राप्त कर सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News