बिलों पर अकाली दल की चुप्पी को लेकर बोले जाखड़, AAP को भी लिया आड़े हाथों

punjabkesari.in Wednesday, Oct 21, 2020 - 09:47 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़ ने कहा है कि विधानसभा में पारित बिलों को पर अकाली दल की चुप्पी बड़ी सियासी साजिश का हिस्सा है और इसके पीछे भाजपा के साथ कोई सियासी साठगांठ लगती है। 

जाखड़ ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने पंजाब की आर्थिकता की रीढ़ की हड्डी किसानी को बचाने और संघीय ढांचे को बनाए रखने के लिए पंजाब विधानसभा में बिल लाकर इतिहास रचा है और कांग्रेस के साथ-साथ दूसरे राज्यों की गैर भाजपा या भाजपा की सहयोगी पाटिर्यों की सरकारों को भी रास्ता दिखाया है। ये सरकारें भी पंजाब के नक्शे-कदम पर चलते हुए अपनी विधानसभाओं में ऐसे बिल ला सकती हैं। 

उन्होंने आम आदमी पार्टी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आप पार्टी ने पहले तो विधानसभा में इन बिलों का खुलकर समर्थन करते हुए मुख्यमंत्री की प्रशंसा की और बाद में इसके कानूनी आधार पर शोर मचा दिया। पहले अकाली दल तीन महीने तक इन केंद्रीय खेती बिलों का गुणगान करता रहा और पंजाब में अपना आधार बचाने के लिए कृषि कानूनों को घातक बताने लगा। उन्होंने कहा कि पंजाब विधानसभा में भाजपा के दो सदस्यों ने अनुपस्थित रहकर सुनहरी मौका गंवा लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News