ज्ञानी हरप्रीत सिंह व श्री अकाल तख्त साहिब प्रति सवाल उठाने वाले को लेकर बोले जत्थेदार बघौरा

punjabkesari.in Saturday, May 27, 2023 - 11:43 AM (IST)

पटियाला: ज्ञानी हरप्रीत सिंह जी को संपूर्ण श्री अकाल तख्त साहिब की सेवा दी जाए। श्री अकाल तख्त साहिब के प्रति कोई सवाल उठाने से पहले सिंह साहिबान अपने गिरेबान में झांक लें। ये शब्द जत्थेदार सुखजीत सिंह बघौरा प्रैस सचिव भारतीय किसान यूनियन ने कहे। उन्होंने कहा कि किसी के दुख-सुख में भाग लेना हर एक मनुष्य का फर्ज बनता है और इस फर्ज को सिंह साहिब ज्ञानी हरप्रीत सिंह जत्थेदार श्री अकाल तख्त साहिब ने पूरी तरह निभाया है।

जत्थेदार सुखजीत सिंह बघौरा ने कहा कि जिन लोगों ने सिंह साहिब श्री अकाल तख्त साहिब के प्रति सवाल उठाए है, यह उनकी संकुचित और घटिया सोच है। उन्होंने शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान से अपील करते कहा कि सिंह साहिब श्री अकाल तख्त के सिख सिद्धांतों की पहरेदारी सिंह साहिब ज्ञानी हरप्रीत सिंह जी जैसी आज तक कोई नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि सिख कौम हमेशा ही सभी का भला मांगती है परन्तु जानबूझ कर गलत बयानबाजी करने वाले लोगों को मुंह की खानी पड़ेगी।

जत्थेदार बघौरा ने कहा कि जब कोरोना के समय केंद्र सरकार श्री गुरु तेग बहादुर साहिब जी का शताब्दी समारोह करने से मुकरी थी तो जत्थेदार श्री अकाल तख्त ज्ञानी हरप्रीत सिंह की तरफ से तेजा सिंह समुद्री हाल में सिख संस्थाओं को बुला कर केंद्र सरकार को अपनी सोच और ज्ञानता के साथ हुक्मनाम दिया गया था। जत्थेदार बघौरा नें शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी से अपील करते हुए कहा कि ज्ञानी हरप्रीत सिंह कार्यकारी जत्थेदार श्री अकाल तख्त साहिब को संपूर्ण जत्थेदार श्री अकाल तख्त साहिब की सेवा दी जाए। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News