करन अवतार सिंह की मुख्य सचिव के पद से छुट्टी, विन्नी महाजन के हाथ सौंपी डोर

punjabkesari.in Friday, Jun 26, 2020 - 03:33 PM (IST)

चंडीगढ़: मंत्रियों के साथ विवाद वाले करन अवतार सिंह की मुख्य सचिव के पद से छुट्टी कर दी गई है। अब विन्नी महाजन को मुख्य सचिव के पद पर नियुक्त किया गया है जबकि करन अवतार सिंह को स्पैशल चीफ सेक्रेटरी बना दिया गया है। विन्नी महाजन पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता की पत्नी हैं। पिछले दिनों मीटिंग के दौरान मंत्रियों के साथ विवाद के बाद करन अवतार सिंह खूब चर्चा में रहे थे और पंजाब के मंत्रियों और विधायकों ने खुल कर उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। 

इस विवाद के बाद तत्काल तौर पर तो करन अवतार सिंह खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की गई परन्तु अब उनको इस पद से एक तरफ़ कर दिया गया है और विन्नी महाजन को करन अवतार सिंह का कार्यभार दिया गया है। 

PunjabKesari
करन अवतार सिंह के साथ विवाद के बाद मंत्री मनप्रीत सिंह बादल और चरनजीत सिंह चन्नी ने यहाँ तक कह दिया था कि जिस मीटिंग में करन अवतार सिंह होंगे वह उस मीटिंग का हिस्सा नहीं बनेंगे। इस विवाद को रोकने के लिए मुख्यमंत्री की तरफ से लंच डिप्लोमेसी का सहारा भी लिया गया था, जिस में वह काफ़ी हद तक सफल भी रहे और कैबिनेट मीटिंग में सभी मंत्रियों ने करन अवतार सिंह को यह कह कर माफ़ी दे दी कि उन्होंने अपनी गलती कबूल कर ली है। अब जब करन अवतार सिंह की रिटायरमेंट को डेढ़ महीना रह गया और रिटायर होने से कुछ दिन पहले ही उनको मुख्य सचिव के पद से एक तरफ़ करन के फ़ैसले ने सब से हैरान कर दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Tania pathak

Recommended News

Related News