कलाई कटने के बाद भी स्नैचर को दबोचने वाली कुसुम DC द्वारा राष्ट्रीय बाल वीरता अवार्ड के लिए नामजद

punjabkesari.in Monday, Sep 21, 2020 - 04:21 PM (IST)

जालंधर (चोपड़ा): डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने लाला जगत नारायण डी. ए. वी. मॉडल स्कूल की 8वीं कक्षा की छात्रा कुसुम को राष्ट्रीय बहादुरी अवार्ड के लिए नामजद किया है। यह अवार्ड हर साल विशेष बहादुरी दिखाने वाले बच्चों को सम्मानित करने के लिए राष्ट्रीय बाल कल्याण कौंसिल की तरफ से दिया जाता है।

डिप्टी कमिश्नर की तरफ से दायर नॉमिनेशन में से कुछ चुनिंदे नामों को कौंसिल की तरफ से अवार्ड देने के लिए चुना जाता है। इस साल जालंधर से इस अवार्ड के लिए डिप्टी कमिश्नर दफ्तर की तरफ से कुसुम के नाम की सिफ़ारिश की गई है, जिसने लूट की वारदात को न सिर्फ असफल किया, बल्कि एक लुटेरे को काबू भी कर लिया। इस दौरान उसे गंभीर चोटें भी लगीं। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि कुसुम दूसरी लड़कियों के लिए भी आदर्श बन गई है और उस की कोशिश राष्ट्रीय स्तर पर पहचान के योग्य है।

PunjabKesari

ऐसे हुई थी यह घटना 
जालंधर के दीन दयाल उपाध्याय नगर में बहादुर लड़की कुसुम की तरफ से लुटेरों के साथ ज़बरदस्त टक्कर लेने का मामला सामने आया था। इसकी एक वीडियो भी वायरल हुई है। जानकारी मुताबिक कुसुम नाम की लड़की ट्यूशन पढ़ कर घर जा रही थी कि रास्ता में मोटरसाईकल सवार लुटेरों की तरफ से उस का मोबाइल छीन लिया गया। मोबाइल लूटने दौरान एक लुटेरा मोटरसाईकल पर सवार था जब कि दूसरा लुटेरा हाथ में तेजधार हथियार छोटी दुकान लड़की को डरा कर फरार होने की कोशिश में था परन्तु लड़की बिना डरे लुटेरो का डट कर मुकाबला करती है।

गुस्से में लुटेरे की तरफ से लड़की के हाथ पर दातर के साथ वार किया गया था, जिस कारण वह जख्मी हो गई। इसके बावजूद भी लड़की ने उक्त लुटेरों को भागने नहीं दिया था और दूर तक उसका पीछा करती रही थी। यह सारा मामला वारदात की जगह पर लगे सी. सी. टी. वी. कैमरो में कैद हो गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News