ट्रांसफार्मर पर चढ़कर बिजली ठीक कर रहे लाइनमैन के साथ घटी अनहोनी, तड़प-तड़प कर निकली जान

punjabkesari.in Thursday, Jul 25, 2024 - 04:18 PM (IST)

जालंधर (सोनू): शहर के वर्कशाप चौक में बुधवार देर रात करीब डेढ़ बजे ट्रांसफार्मर पर चढ़कर बिजली ठीक कर रहे लाइनमैन की करंट लगने से मौत हो गई। इसमें पावरकाम स्टाफ की बड़ी लापरवाही सामने आई है। जे.ई. ने बताया कि ट्रांसफार्मर पर चढ़ने से पहले मकसूदां बिजली घर में सूचित कर बिजली सप्लाई बंद रखने को कहा गया था। इसके बावजूद बिजली आ गई और लाइनमैन की जान चली गई। मृतक की पहचान लम्मा पिंड चौक स्थित हरदीप नगर के रहने वाले 35 वर्षीय संजीव कुमार के रूप में हुई है। वह दो बच्चों का पिता था और एक साल पहले कच्चे तौर पर लाइनमैन के पद पर भर्ती हुआ था।

PunjabKesari

जूनियर इंजीनियर (जे.ई.) प्रेम कुमार ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि वर्कशाप चौक के आसपास इलाके में लोड में उतार-चढ़ाव की समस्या आ रही है। इस समस्या के निवारण के लिए वह पांच लोगों की टीम के साथ वर्कशाप चौक पर लगे ट्रांसफार्मर के पास पहुंचे थे। चेकिंग करने पर पता चला कि ट्रांसफार्मर में फाल्ट है और ऊपर चढ़कर फाल्ट ठीक करना होगा। उन्होंने हेडक्वार्टर पर फोन करके बिजली की सप्लाई रुकवा दी। संजीव कुमार और उसका साथी सीढ़ी लगाकर ट्रांसफार्मर पर चढ़ गए और काम करने लगे। 

PunjabKesari

इसी दौरान एक साथी तो नीचे उतर आया और जब संजीव नीचे उतरने लगा तो अचानक तारों में बिजली की सप्लाई आ गई। तारों ने संजीव को खींच लिया, जिस कारण संजीव बुरी तरह झुलसकर जमीन पर आ गिरा। उसके साथियों ने उसे उठाकर निजी अस्पताल पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया है। सूचना मिलने पर थाना डिवीजन नंबर दो की पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News