Lok Sabha Election: युवा वोटर्स के लिए अनोखी पहल, Snapchat पर नया फीचर जारी

punjabkesari.in Thursday, May 30, 2024 - 06:04 PM (IST)

पंजाब डेस्क : चुनावों में युवा मतदाताओं की भागीदारी बढ़ाने की एक अनोखी पहल की है। जानकारी मुताबिक पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय द्वारा 2 स्नैपचैट लेंस (फिल्टर) लॉन्च किए गए हैं। ये लेंस मतदान के अधिकारों और जिम्मेदारियों के बारे में महत्वपूर्ण संदेश को अधिक आकर्षक तरीके से प्रसारित करते हैं ताकि मतदाताओं को चुनाव में अधिकतम भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए प्रोत्साहित कर सके।

इस संबंध में जानकारी देते हुए मुख्य चुनाव अधिकारी सिबिन सी ने बताया कि पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी कार्यालय की टीम द्वारा स्नैपचैट के लिए 2 तरह के लेंस बनाए गए हैं, जिनमें पहला है "आईएमए प्राउड वोटर" और दूसरा यूजर के चेहरे पर चुनाव लोगो के प्रिंट वाला लेंस है। "आईएमए प्राउड वोटर" लेंस का इस्तेमाल करके, यूजर्स अपनी 'स्याही लगी उंगली' के निशान के माध्यम से चुनावी प्रक्रिया में अपनी भागीदारी दिखा सकते हैं। इसके साथ ही चुनाव लोगो के प्रिंट वाला दूसरा लेंस यूजर्स को लोकतंत्र के इस त्योहार में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करता है। उपयोगकर्ता इन फिल्टर के माध्यम से सेल्फी लेने के लिए स्नैपचैट पर क्रमशः "पंजाब वोटर्स" और "प्राउड वोटर्स" खोज सकते हैं।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि यह रोमांचक अनुभव यूजर्स को चुनाव के महत्व से अवगत कराता है और एक नागरिक की गरिमा और जिम्मेदारी की भावना को मजबूत करता है। उन्होंने कहा कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय का उद्देश्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का उपयोग करके अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचना और लोकतंत्र के इस त्योहार में लोगों की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करना है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News