"बारूद" के ढेर पर Ludhiana, होश उड़ा देगी ये खबर...

punjabkesari.in Monday, Oct 28, 2024 - 04:58 PM (IST)

लुधियाना (खुराना): औद्योगिक नगरी में आए दिन हो रहे गैस सिलेंडर धमाकों दौरान कई इंसानी मौतें होने के बावजूद घरेलू गैस की पलटी का काला कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है। मौत के सौदागरों की काली करतूतो के कारण महानगर के अधिकतर प्रवासी और सलम इलाकों की नींव बारूद के ढेर पर बिछी हुई है, जिसमें बेखौफ गैस माफिया के गुर्गों द्वारा अब घरेलू महिलाओं और मासूम बच्चों को मौत के काले कारोबार में धकेल कर बेगुनाह इंसानी जिंदगियों के साथ खिलवाड़  किया जा रहा हैं।

PunjabKesari

इस एपिसोड का सबसे अधिक हैरानी जनक पहलू यह है  कि माफिया द्वारा खाद्य एवं आपूर्ति विभाग सहित पुलिस प्रशासन की नाक तले घरेलू गैस की पलटी का बड़ा नेटवर्क पूरी तरह से बेखौफ होकर चलाया जा रहा है, जिसके कारण पिछले कुछ दिनों में कई भयानक हादसे और इंसानी मौतें हो चुकी है। लेकिन बावजूद इसके शहर भर में गैस माफिया द्वारा चलाए जा रहे मौत के काले कारोबार का बड़ा नेटवर्क टूटने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसे में सवाल खड़े होने लाजमी है कि क्या पुलिस का मजबूत खुफिया तंत्र गैस माफिया के आगे पूरी तरह से फैल या बेबस हो चुका है या फिर मौत के सौदागरों के साथ मिली भगत के खेल का कारण पुलिस कर्मचारियों ने मौन धारण कर लिया है।

 ऐसे कई गंभीर सवाल जिला प्रशासनिक अधिकारियों विशेष कर निचले स्तर के पुलिस कर्मचारियो की  कार्यशैली को सवालों के कटघरे में खड़े करने के लिए काफी है। मामले की सच्चाई चाहे कुछ भी हो लेकिन गैस माफिया और अपराधियों के जेहन में खाकी का खौफ खत्म होना शहर वासियों की सेहत के लिए नुकसानदायक साबित हो रहा है, जिसके कारण मौत के सौदागरों के हौसले इतने बुलंद हो चुके हैं कि अब गैस माफिया अधिकतर पुलिस स्टेशनों से चंद कदमों की दूरी पर ही खुलेआम करियाना स्टोर ,मनिहारी की दुकान ,साइकिल रिपेयर, गैस चूल्हे ठीक करने, बर्तन बेचने की दुकान, यहां तक की बुटीक आदि चलाने की आड़ में बिना किसी रोक टोक के धड़ल्ले से मौत का काला कारोबार चला रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News