Ludhiana : ट्रैक पर धरना लगा रहे प्रदर्शनकारियों पर पुलिस का Action

punjabkesari.in Monday, Mar 04, 2024 - 07:21 PM (IST)

लुधियाना ( गौतम ) : सोमवार को शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) की तरफ से अपनी मांगों को लेकर साहनेवाल के निकट गेट नंबर 164 पर धरना लगाया गया। इस दौरान धरने पर बैठे लोगों ने केन्द्रीय सरकार व पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। धरना देने वाले लोगों की अगुवाई दल के यूथ विंग के प्रधान अजीत सिंह छिदड़ा ने की। पता चलते ही आर.पी.एफ, जी.आर.पी व स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई। 

मिली जानकारी के अनुसार करीब 150 अकाली दल के वर्कर धरना देने के लिए सुबह 11 बजे ट्रैक पर बैठ गए। पता चलते ही रेलवे विभाग की तरफ से सुरक्षा के तौर पर ट्रेनों को निकटवर्ती स्टेशनों पर रोक दिया गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने धरना दे रहे लोगों को ट्रैक खाली करने के लिए कहा, लेकिन जब वह नहीं माने तो पुलिस ने धरना दे रहे लोगों को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने करीब 30 मिनट में ही ट्रैक को खाली करवा कर ट्रेनों को चलाया। 

यह भी पढ़ें- Breaking: चंडीगढ़ सीनियर डिप्टी मेयर चुनाव, इस पार्टी ने मारी बाजी

गौर है कि शिरोमणि अकाली दल (अ) की तरफ से अपनी मांगों को लेकर पंजाब भर में ट्रेंने रोकने की कॉल दी थी। उनकी मांग थी कि एनएसए के अधीन गिरफ्तार किए गए अमृतपाल सिंह व उसके साथियों को डिब्रूगढ जेल से वापस पंजाब लाया जाए और जेल में उनके साथ हो रही धक्केशाही को बंद कर, उनके खिलाफ मामले को रद्द किया जाए। किसानों की मांगों को जल्द से जल्द माना जाए , धरने के दौरान मरने वाले शुभकरण के परिवार को इंसाफ दिया जाए, जिस पर रेलवे विभाग की तरफ से पहले ही पुख्ता प्रबंध कर दिए गए थे, जिस कारण बंद को लेकर उन्होंने रेलवे यातायात को ज्याद देर प्रभावित नहीं होने दिया गया। 
 
पता चलते ही आरपीएफ, जीआरपी व स्थानीय पुलिस की टीमें मौके पर पहुंच गई थी। उन्होंने धरना दे रहे लोगों को ट्रैक खाली करने के लिए कहा था, लेकिन जब वह नहीं माने तो पुलिस ने धरना दे रहे करीब 150 लोगों को हिरासत में ले लिया था। इस संबंध में आरपीएफ की तरफ से धरना दे रहे लोगों के खिलाफ रेलवे एक्ट के अधीन मामला दर्ज किया गया है और आगे कार्रवाई की जा रही है। इस कारण केवल 30 मिनट ही धरना दे रहे लोग ट्रैक पर बैठे थे।

यह भी पढ़ें-Punjab: बंद हो सकती है Verka दूध की सप्लाई, जानें क्यों...


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News