Ludhiana : इस रेलवे ट्रैक पर लगा धरना, वंदे भारत सहित रोकी गई ये Train

punjabkesari.in Monday, Mar 04, 2024 - 01:39 PM (IST)

लुधियाना (गौतम/जलोटा) : शिरोमणि अकाली दल ( अमृतसर) की तरफ से अपनी मांगों को लेकर दोराहा के निकट रेलवे ट्रैक पर धरना लगा कर रोष प्रदर्शन शुरू कर दिया। धरने का पता चलते ही रेलवे विभाग की तरफ से सुरक्षा के मद्देनजर ट्रेनों को रोक दिया गया। वीआईपी ट्रेन वंदे भारत को रोकने के अलावा आम्रपाली एक्सप्रैस  व नई दिल्ली की तरफ जाने वाली अन्य 2 ट्रेनों  को लुधियाना में ही रोक दिया गया। जबकि नई दिल्ली से आने वाली ट्रेनों को भी दोराहा से पीछे खन्ना, पायल के पीछे ही रोक दिया गया है। 

गौरतलब है कि शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) ने सोमवार को पूरे पंजाब में 11 से लेकर 3 बजे तक ट्रेनें रोकने का ऐलान किया था। दल के महासचिव महिंदरपाल सिंह की ओर से जारी वीडियो में कहा गया था कि दल के अलग-अलग पदाधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में रेलवे ट्रैक पर बैठेंगे और विरोध प्रदर्शन करेंगे। अध्यक्ष सिमरनजीत सिंह मान के नेतृत्व में पार्टी निर्धारित समय पर अलग-अलग जगहों पर धरना देगी।

क्या है मामला :

शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) कहना कि  झूठे पर्चे के तहत डिब्रूगढ़ जेल में बंद अमृतपाल सिंह और उनके साथियों पर जेल में हो रहे जुल्म का विरोध किया जाएगा। उनकी मांग है कि अमृतपाल सिंह और उनके साथियों पर दर्ज झूठे केस रद्द कर उन्हें न्याय दिया जाए और उन्हें वापस पंजाब लाया जाए। प्रदर्शनकारी किसानों की मांगों पर जल्द विचार किया जाना चाहिए और उनके सभी मुद्दों का समाधान किया जाना चाहिए।

एक घंटा देरी से चली ट्रेन

गौरतलब है कि आज वंदे भारत सहित दिल्ली की तरफ जाने वाली अन्य 2 ट्रेनों  को लुधियाना में ही रोका गया। इस दौरान कई यात्रियों को परेशानियों का सामना करना है। जानकारी के अनुसार वंदे भारत में सफर करने वाले यात्रियों में ज्यादातर एनआईआई शामिल थे, जोकि काफी परेशान हुए। बताया जा रहा है कि यात्रियों विदेश जाने के लिए अपनी फ्लाइट पकड़ी थी और उनकी ट्रेन को लुधियाना में रोका गया। इसके बाद यात्रियों की परेशानी को देखते हुए ट्रेन को चंडीगढ़ के रास्ते से रवाना करवाया गया।  दरअसल, कटड़ा से नई दिल्ली जाने वाली ट्रेन 1 घंटा 10 मिनट देरी से चल रही है। यात्रियों का कहना है कि इस ट्रेन के बाद उन्होंने नई दिल्ली से फ्लाइट पकड़नी है लेकिन ट्रेन काफी देरी से चल रही है, जिस कारण वह अपनी फ्लाइट नहीं पकड़ पाएंगे। वहीं ट्रेन में सफर कर बच्चें भी काफी परेशान है।

 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News