पंजाब में ट्रैक्टर दौड़ में बड़ा हादसा, लोगों में मची अफरा-तफरी (Video)

punjabkesari.in Sunday, Jun 16, 2024 - 11:21 AM (IST)

फगवाड़ा : गांव डुमेली में पंजाब में प्रतिबंधित ट्रैक्टर दौड़ करवाई गई, जिसमें एक ट्रैक्टर बेकाबू हो गया, जिससे 3 बच्चों सहित आधा दर्जन से अधिक लोग जख्मी हो गए। गांव में उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब बिना सरकारी अनुमति लिए गांव में बड़े स्तर पर ट्रैक्टरों की दौड़ करवाई गई और एक ट्रैक्टर देखते ही देखते बेकाबू होकर लोगों के बीच घुस गया, जिससे 3 बच्चों सहित करीब आधा दर्जन से अधिक लोग जख्मी हो गए, जिनको अस्पताल लाया गया।

वहीं मामले की सूचना मिलते ही फगवाड़ा पुलिस जागी और मौके पर पहुंची। फिर पुलिस के बड़े अधिकारी दावे करते रहे कि उनको नहीं पता है कि यह आयोजन किसने और कैसे करवाया। डी.एस.पी. जसप्रीत सिंह ने कहा कि यह जो कुछ हुआ है यह पूरी तरह से कानून के विपरीत रहा है।

उन्होंने कहा कि पंजाब में ट्रैक्टर दौड़ करवाना पूर्ण रूप से प्रतिबंधित है और इस आयोजन संबंधी उनको मिली जानकारी अनुसार किसी ने कोई सरकारी अनुमति भी नहीं ली गई है। डी.एस.पी. ने कहा कि पुलिस को मिली सूचना में मौके पर एक ट्रैक्टर के बेकाबू होकर लोगों की भीड़ में घुसने से 3 बच्चों सहित करीब आधा दर्जन लोग जख्मी हुए है, जिनको अस्पताल भेजा गया है। उन्होंने दावा किया कि इस मामले में एफ.आई.आर. दर्ज होगी और कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी। डी.एस.पी. ने कहा कि 4 लोगों को हिरासत में लेकर, 3 ट्रैक्टरों को जब्त किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

फगवाड़ा पुलिस का अजीब तर्क

पुलिस के अधिकारियों का अजीब तर्क है कि गांव डुमेली में ट्रैक्टरों की दौड़ की कोई जानकारी पूर्व में नहीं थी और यह सब अवैध तौर पर हो रहा था। पुलिस का यह तर्क हकीकत में सही नहीं है, क्योंकि गांव डुमेली में हो रहे भव्य आयोजन की धूम आसपास के सैंकड़ों गांवों सहित फगवाड़ा व अन्य शहरों में थी और पुलिस, प्रशासन व खुफिया विभाग कैसे अंजान रह सकते हैं, जबकि सरकार ने इस दौड़ पर प्रतिबंध लगाया हुआ है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News