दहेज के लिए विवाहिता की हत्या, 7 के खिलाफ कार्रवाई

punjabkesari.in Wednesday, May 24, 2023 - 11:23 AM (IST)

फिरोजपुर : दहेज की मांग पूरी नहीं होने के कारण 4 बच्चों की मां फेमिदा (34) को मौत के घाट उतारने का मामला सामने आया है। सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई। लाश को कब्जे में लेकर पुलिस ने जिला नागरिक अस्पताल मांडीखेड़ा में पोस्टमार्टम कराकर शव लड़की पक्ष को सौंप दिया। लड़की के पिता अब्दुल हकीम गांव पावशर पलवल की शिकायत पर गांव रनियाला पटाकपुर नूंह के 7 लोगों पर पुलिस थाना पिनगवां ने कार्रवाई की है।

दो दिन तक चली पंचायतें बेनतीजा रही है। लड़की पक्ष असंतुष्ट है और उसने सोमवार को पुलिस कप्तान से उक्त संबंधित के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर गिरफ्तारी की मांग की है तथा 3 दिन की चेतावनी दी। डॉक्टरों की मानें तो पीड़िता की मौत गला घुटने से हो सकती है। अंगों के 5 सैंपल मधुबन लैब भेज दिए गए। ससुराल पक्ष ने इसे आकस्मिक निधन बताया है। लड़की के पिता अब्दुल हकीम ने बताया कि मुस्लिम रीति रिवाज के तहत 2006 में अपनी बेटी फेमीदा की शादी रनियाला पटाकपुर गांव के जाहुलहक के साथ की थी। 
जाहुलहक उसे शादी के बाद से ही मारने पीटने लगा और बुलेट मोटरसाइकिल समेत रुपयों की मांग करता रहा। दिसंबर 2019 में फेमिदा के पति जाहुल हक ने पसली तोड़ दी थी। जिसकी एमएलआर व शिकायत पुलिस थाना में दी थी। इसके बाद कई बार मारपीट की गई है। लोगों के कहने पर फैसला कर लिया। मौत से दो दिन पहले भी उसके साथ मारपीट हुई थी जिसकी सूचना उसने फोन में दी थी।

बेनतीजा रही पंचायत

दोनों पक्षों की 2 दिन चली पंचायत बेनतीजा रही है। पहले दिन सहमति बनी कि 4 बच्चों में लड़के के नाम आधा एकड़ जमीन तथा 3 लड़कियों के नाम 11 लाख रुपए जमा किए जाएं। दूसरे दिन लड़की के पिता ने 7 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग रखी इसलिए पंचायत बेनतीजा रही।

शव दफनाया

16 मई को पीड़िता की मौत के बार 17 मई को पुलिस ने उसका शव अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के बाद लड़की पक्ष के परिजनों को सौंप दिया तथा गांव पावशर कब्रिस्तान में शव दफनाया गया। जबकि फेमिदा की मौत ससुराल रनियाला पटाकपुर में हुई थी। 

पति कर रहा था बुलेट की मांग

लड़की के भाई जावेद ने बताया ही 16 मई को फेमीदा ने आखिरी बार बात की थी, वो बता रही थी कि उसे बहुत मारा पीटा है और जाहुलहक बुलेट बाइक मांगता है। शिकायत के आधार पर पुलिस थाना प्रभारी ने फेमीदा के पति जाहुलहक, उसके भाई फारूख व वसीम, सास सायरा व जमशीदा, फरीदा और आलिया के खिलाफ 174 की कार्रवाई की गई है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News