हिंदू मंदिर एक्ट लागू करवाने को लेकर मीटिंग आयोजित, दी ये चेतावनी

punjabkesari.in Monday, Feb 06, 2023 - 10:15 PM (IST)

जालंधर : हिंदू मंदिर एक्ट लागू करवाने को लेकर मंदिर एक्ट की कौर कमेटी के सदस्यों की तरफ से आज एक विशेष बैठक हिंद क्रांति दल कार्यालय गोपाल नगर जालंधर में हुई। बैठक में पटियाला से हिंदू वैल्फेयर बोर्ड के चेयरमैन महंत रविकांत, हिंद क्रांति दल के राष्ट्रीयाध्यक्ष व टीम हिंदू एक्ट के पंजाब संयोजक मनोज नन्हा, स्वामी अमरेश्वर दास (लुधियाना से) और स्वामी भगवत दास चौरा व अन्य पहुंचे। 

इस मौके पर बातचीत करते हुए स्वामी रविकांत, मनोज नन्हां व अन्यों ने कहा कि टीम मंदिर एक्ट की तरफ से हिंदू मंदिर एक्ट लागू करवाने के लिए कई बार सरकारों से मिल चुकी है। मगर आज तक उनकी मांग को पूरा नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि चुनावों से पहले वे आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल से मोहाली में तथा पंजाब के मौजूद सी.एम. मान को पटियाला में मिली थे और सारे कागजात दिए गए थे, जिन्होंने आश्वासन दिलाया था कि उनकी सरकार आने पर वह उनकी मांग पूरी करेंगें, मगर अभी तर उनकी मांग अधर में है।  

उन्होने सरकार से मांग की कि आगामी बजट सैशन में हिंदू मंदिर एक्ट का प्रस्ताव पास करवा कर राज्यपाल को भेजें तांकि लंबे समय से लंबित पड़ी यह मांग पूरी हो सके। उन्होंने सरकारों से मांग की कि जब तक उपरोक्त एक्ट लागू नहीं होता तब तक हिंदू मंदिरों की देखभाल व मुरम्मत आदि के लिए सरकार एक हजार करोड़ रुपए राशि जारी करे। बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि मंदिर एक्ट की मांग को लेकर 25 फरवरी को जालंधर में एक विशाल भगवा मार्च निकाला जाएगा, जिसमें दो मांगें होंगी, पहली मंदिर एक्ट लागू करने की और दूसरी जब तक एक्ट लागू नहीं होता तब तक सरकार मंदिरों की देखभाल व मुरम्मत आदि के लिए राशि जारी करे। उन्होंने कहा कि भगवा मार्च के दौरान बड़ी संखया में लोग भाग लेगें और भगवा मार्च शांतिपूर्वक निकाला जाएगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News