फौज में भर्ती करवाने का Joining Letter देख हैरान रह गया पूरा परिवार

punjabkesari.in Wednesday, Sep 21, 2022 - 10:12 AM (IST)

मोगा(आजाद) : अपने आपको फौजी बताकर होशियारपुर जिले के गांव डफर (गड़वीवाल) निवासी जसवीर सिंह द्वारा फौज में भर्ती करवाने के नाम पर साढ़े 5 लाख रुपए की ठगी किए जाने का मामला सामने आया है।

मोगा पुलिस को दिए शिकायत पत्र में निर्मल सिंह निवासी गांव चुगावां ने कहा कि वह होटल किंगडम में बतौर मैनेजर काम करता है। उसके घर उसकी पत्नी की हैल्प करने के लिए मनदीप कौर काम करती है, जो बाहरवीं पास है तथा वह फौज में भर्ती होने की चाहवान थी। मनदीप कौर ने इंस्टाग्राम द्वारा कथित आरोपी जसवीर सिंह निवासी गांव डफर गड़वीवाला के साथ संपर्क हुआ। उसने कहा कि वह बच्चों को फौज में भर्ती करवाता है, उसे भी फौज में भर्ती करवा देगा। वह फोज में है तथा उसकी उच्च अफसरों के साथ नजदीकी है। इस पर मनदीप कौर ने उसकी पत्नी से 15 हजार रुपए लेकर उसके खाते में डाल दिए तथा साथ ही स्कूल सर्टिफिकेट तथा अन्य कागजात व्हाट्सएप द्वारा भेज दिए।

मनदीप कौर ने उसकी पत्नी को कहा कि जसवीर सिंह ने उससे कहा है कि एक अन्य बच्चे की जरूरत है। इस पर उसकी पत्नी ने उनके बेटे प्रीतइंद्रजीत सिंह के कागजात तथा 15 हजार रुपए जसवीर को भेज दिए। उसने 5-6 महीने के अंदर ही उसकी घर वाली तथा मनदीप कौर से थोड़े-थोड़े पैसे लेकर साढ़े 5 लाख रुपए हड़प कर लिए। इसके बाद दोनों को फौज की जाली ज्वाइनिंग लेटर तैयार करके भेज दिए। जब उन्होंने जांच करवाई, तो पता लगा कि सारे दस्तावेज जाली हैं। जब उन्होंने कथित आरोपी जसवीर सिंह के साथ बातचीत की, तो उसने कहा कि वह ठगी मारना चाहता था, मार ली।

इस तरह न तो उसने दोनों बच्चों को नौकरी पर लगवाया तथा न ही पैसे वापस किए। मैहना पुलिस ने जांच के बाद कथित आरोपी जसवीर सिंह निवासी गांव डफर (गड़वीवाला) होशियारपुर के खिलाफ धोखाधड़ी तथा अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। इस मामले की अग्रिम जांच कर रहे सहायक थानेदार संतोख सिंह ने बताया कि कथित आरोपी की गिरफ्तारी बाकी है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News