मंत्री सोनी ने सरदार शाम सिंह अटारीवाला को दी श्रद्धांजलि

punjabkesari.in Monday, Feb 10, 2020 - 06:32 PM (IST)

अमृतसर/अटारी: सिख जनरैल शाम सिंह अटारी के 174वें शहादत दिवस के अवसर पर सोमवार को यहां आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई। पंजाब के कैबिनेट मंत्री ओपी सोनी इस अवसर पर मुख्य अतिथि और अटारी के विधायक तरसेम सिंह डीसी विशेष मेहमान के तौर पर शामिल हुए। इनके अलावा मेजर जनरल विक्रम सिंह, जिला उपायुक्त शिवदुलार सिंह ढिल्लों, पुलिस उपायुक्त जगमोहन सिंह, कर्नल हरिन्दर सिंह अटारी और अन्य अधिकारियों ने शहीद शाम सिंह अटारीवाला के प्रतिमा पर पुष्प चढ़ाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी।      

सोनी ने कहा कि शहीद शाम सिंह सिख कौम के महान जनरैल हैं और उनकी शहादत हमारे लिए हमेशा प्रेरणा स्रोत रहेगी। उन्होंने कहा जनरैल शाम सिंह ने 10 फरवरी 1846 को सभरावां की जंग में जिस तरह के हालातों में बहादुरी के साथ अंग्रेज फौज का मुकाबला कर शहीद हुए, वह अपने आप में एक मिसाल है। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार इस महान शहीद की शहादत को नमन करती है जिन्होंने अपनी जान को देश के लिए कुर्बान कर दिया। 

विधायक तरसेम सिंह ने कहा कि हम सब को महान जनरैल शाम सिंह के जीवन से प्रेरणा लेने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि जनरैल शाम सिंह ने 18 साल की उम्र में युद्धों में भाग लेना शुरू कर दिया था और अपनी उम्र के आखिरी पड़ाव में भी जान की परवाह किये बिना सेना का नेतृत्व किया और आखिरी साँस तक अंग्रेजों से लड़ते रहे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Related News

Recommended News