1 माह में 17,251 से ज्यादा श्रद्धालुओं ने किए करतारपुर साहिब के दर्शन

punjabkesari.in Monday, Dec 09, 2019 - 09:17 AM (IST)

डेरा बाबा नानक(वतन):  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा 9 नवम्बर को भारत-पाक में अमन-शांति व व्यापार के नए रास्ते खोलने वाले करतारपुर साहिब टर्मिनल व नैशनल हाईवे अथॉरिटी द्वारा निर्मित लगभग 4 किलोमीटर के करतारपुर मार्ग का उद्घाटन किया गया था। इसे रास्ते को खुले एक माह का समय हो गया है। इस दौरान  17,251 से अधिक श्रद्धालुओं ने कॉरिडोर द्वारा करतारपुर साहिब के दर्शन किए।

PunjabKesari

अभी तक पूरा नहीं हुआ एक दिन में  निर्धारित 5 हजार प्रतिदिन श्रद्धालुओं का आंकड़ा 

चाहे दोनों देशों द्वारा निर्धारित 5 हजार प्रतिदिन श्रद्धालुओं का आंकड़ा अभी एक दिन भी पूरा नहीं हुआ परंतु श्रद्धालुओं को शर्तों की समझ आने पर संगत में बढ़ौतरी होने की संभावना है। वहीं पंजाब सरकार द्वारा करतारपुर साहिब जाने के लिए संगत हेतु डेरा बाबा नानक के बस स्टैंड से बस सेवा शुरू की गई लेकिन संगत ने कभी इसका प्रयोग नहीं किया जिससे स्पष्ट होता है कि यह बस सुविधा पूर्णतया असफल होती दिख रही है। 

PunjabKesari

संगत बढ़ने पर डेरा बाबा नानक कॉरिडोर तक फ्री बस सेवा शुरू करेगी एस.जी.पी.सी.
शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रमुख सचिव डा. रूप सिंह अनुसार पंजाब व हरियाणा में जहां कमेटी अधीन गुरुद्वारा है, वहां 34 ऐसे केन्द्र खोले गए हैं जहां संगत करतारपुर साहिब के दर्शनार्थ मुफ्त ऑनलाइन आवेदन कर सकती है। अमृतसर के गोल्डन प्लाजा में भी 2 ऐसे ही केन्द्र खोले गए हैं। इसी तरह कमेटी द्वारा डेरा बाबा नानक से करतारपुर साहिब कॉरिडोर तक फ्री बस सेवा शुरू की गई है जो कि अमृतसर से आने वाली रेलगाड़ी से 4 बार प्रत्येक बारी संगत को रेलवे स्टेशन से व बस स्टैंड से डेरा बाबा नानक द्वारा करतारपुर साहिब कॉरिडोर लेकर जाएगी ।दर्शन स्थल से आने वाली संगत भी बस की सेवा का लाभ उठा सकती है। उन्होंने बताया कि यदि संगत की संख्या बढ़ जाती है तो कमेटी अमृतसर से ही डेरा बाबा नानक कॉरिडोर तक फ्री बस सेवा शुरू कर देगी ताकि संगत को किसी तरह की मुश्किल न हो।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News