9 माह गर्भ में रखने के बाद 1 दिन के बच्चे को अस्पताल में छोड़ गई मां, मौत

punjabkesari.in Thursday, Nov 26, 2020 - 11:57 AM (IST)

अमृतसर(दलजीत): 9 माह गर्भ में रखने के बाद एक मां द्वारा अपने 1 दिन के बच्चे को जिंदगी तथा मौत की जंग के बीच अस्पताल में छोड़ दिया गया। मां-बाप का प्यार भी नसीब नहीं हुआ तथा बच्चे की कमजोर होने के कारण मौत हो गई। अस्पताल प्रशासन द्वारा बच्चे के अभिभावकों को ढूंढने की बहुत कोशिश की गई, परंतु अपने खून को छोड़कर दोनों कहीं चले गए।

जानकारी के अनुसार गांव मियाविंड में एक गर्भवती महिला की डिलीवरी बीते मंगलवार को हुई। महिला ने लड़के को जन्म दिया। दुर्भाग्यवश बच्चा कमजोर था, उसे सांस लेने में तकलीफ भी थी। ऐसे में मियाविंड अस्पताल के डॉक्टरों ने उसे गुरु नानक देव अस्पताल स्थित पीडिएट्रिक वार्ड में ले जाने को कहा। शिशु का पिता व एक महिला यहां पहुंचे और उसे 5वीं मंजिल स्थित वार्ड में एडमिट करवा दिया। यहां डॉक्टरों ने उसे वॉर्मर मशीन में रखा। मंगलवार को देर रात शिशु ने दम तोड़ दिया।

डॉक्टर यह बात उसके पिता को बताना चाहते थे, पर काफी तलाशने के बाद भी वह मिले ही नहीं। इसी दौरान एक दर्जाचार कर्मचारी ने बताया कि शिशु का पिता व वह महिला तो शिशु को यहां दाखिल करवाकर ही निकल गए थे। डॉक्टरों ने इस बात की जानकारी अस्पताल स्थित पुलिस गारद में दी। गारद के इंचार्ज ए.एस.आई. दविंद्र सिंह ने बताया कि हम मियाविंड अस्पताल में संपर्क कर रहे हैं। बच्चे के शव को मोर्चरी में रखवा दिया गया है। मियाविंड अस्पताल से उसके माता-पिता के विषय में जानकारी ली जा रही है। परिजनों को कल बुलाकर बच्चा सुपुर्द किया जाएगा। यह भी जानकारी जुटाई जा रही है कि उन्होंने बच्चे को यहां क्यों छोड़ा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sunita sarangal

Recommended News

Related News