अवैध बिल्डिंगों को लेकर Action Mode पर नगर निगम कमिश्नर, ATP से मांगी रिपोर्ट

punjabkesari.in Thursday, May 23, 2024 - 12:40 PM (IST)

लुधियाना (हितेश) :  नगर निगम कमिश्नर विकास कार्यों में क्वॉलिटी कंट्रोल नियमों का उल्लंघन होने के अलावा अवैध रूप से बन रही बिल्डिंगों के प्रति भी एक्शन मोड़ में नजर आ रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक कमिश्नर द्वारा खुद फील्ड में उतर कर जोन-डी के एरिया में अवैध रूप से बन रही बिल्डिंगों की चेकिंग की गई है। इसमें मुख्य रूप से मॉडल टाउन, घुमार मंडी, रानी झांसी रोड व पक्खोवाल रोड, हीरो बेकरी के आसपास का एरिया मुख्य रूप से शामिल है, जहां बन रही बिल्डिंगों के नक्शे पास होने संबंधी कमिश्नर द्वारा जोन-डी के एटीपी से रिपोर्ट मांगी गई है।

PunjabKesari

मिली जानकारी के मुताबिक कमिश्नर द्वारा नक्शा पास करवाने के बिना बन रही बिल्डिंगों के खिलाफ नियमों के अनुसार कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। इनमें मुख्य रूप से जुर्माना वसूलने का पहलू शामिल है और जिन बिल्डिंगों को फीस जमा करके रेगुलर नहीं किया जा सकता है, उन्हें तोड़ने या सीलिंग की कार्रवाई की जाएगी। 

रिहायशी इलाके में बन रही कमर्शियल बिल्डिंगे है रडार पर

कमिश्नर द्वारा मॉडल टाउन में दीप अस्पताल रोड, चार खंबा रोड, गुरु तेग बहादुर अस्पताल से बीसीएम स्कूल रोड, ईशमीत चौक से कृष्णा मंदिर व गुरुद्वारा साहिब तक जाने वाली सड़क, चिल्ड्रन पार्क रोड, बसंत आर्ट से लेकर दुगरी रोड तक के हिस्से में बन रही बिल्डिंगों की जानकारी मांगी गई है, जिससे साफ हो गया है कि रिहायशी इलाके में बन रही कमर्शियल बिल्डिंगे कमिश्नर के रडार पर है, क्योंकि इन बिल्डिंगों के निर्माण के लिए न तो नक्शा पास हो सकता है और न ही उन्हें फीस जमा करवा कर रेगुलर करने का प्रावधान है। इस तरह की बिल्डिंगों के खिलाफ कुछ समय पहले सीलिंग व तोड़ने की कार्रवाई की गई है, लेकिन कुछ देर बाद उन बिल्डिंगों का निर्माण पूरा हो जाता है, जिसे लेकर शिकायतें कमिश्नर से लेकर सरकार तक पहुंच रहीं हैं और कमिश्नर की चेकिंग से आने वाले दिनों में इन बिल्डिंगों के खिलाफ पुख्ता कार्रवाई होने के संकेत मिल रहे हैं। 

PunjabKesari

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News