अवैध निर्माण पर नगर निगम का Action, इन इलाकों में कई दुकानें व कालोनियां ध्वस्त

punjabkesari.in Friday, Jul 26, 2024 - 12:21 AM (IST)

लुधियाना (हितेश) : नगर निगम द्वारा वीरवार को जोन डी के अधीन आते हैबोवाल एरिया में नियमों का उल्लंघन करके बन रही बिल्डिंगों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई की गई। इस दौरान ब्लाक 34 में ज्वाला सिंह चौक से मछली मार्केट तक अवैध रूप से बन रही 5 दुकानों को तोड़ दिया गया। यही कार्रवाई चंद्र नगर के नजदीक मल्ली पैलेस रोड पर कोई फीस जमा करवाए बिना बन रही 5 दुकानों के खिलाफ की गई।

ए टी पी जगदीप सिंह के मुताबिक इन दुकानों के निर्माण के लिए नगर निगम से नक्शा पास नहीं करवाया गया। इसके अलावा जस्सियां रोड के रिहायशी इलाके में चल रही 2 फैक्ट्रियों को भी आसपास के लोगों की शिकायत के आधार पर सील कर दिया गया है।

वहीं नगर निगम द्वारा वीरवार को ही जोन सी के एरिया में स्थित 4 अवैध कॉलोनियों पर कार्रवाई की गई। यह कालोनियों कंगनवाल पुलिस चौकी के नजदीक, स्टार रोड लोहारा, ईस्टमैन चौक के नजदीक व सत्संग घर रोड पर बन रही थी। जिन कालोनियों के निर्माण के लिए नगर निगम से कोई मंजूरी नहीं ली गई थी, जिसके मद्देनजर वहां बनी सड़कों, सीवरेज सिस्टम व मकानों को भी तोड़ दिया गया है। ए टी पी जगदीप सिंह के मुताबिक इन कालोनियों को बनाने वालों के खिलाफ पुलिस केस दर्ज करवाने की कार्रवाई की जाएगी और रजिस्ट्री व बिजली कनेक्शन जारी करने पर रोक लगाने के लिए संबंधित विभागों को सिफारिश भेजी जाएगी


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News