बहन की गोद भरने के लिए खरीद ली 1 लाख में बच्ची, सच्चाई जान पुलिस भी रह गई हक्की बक्की

punjabkesari.in Friday, Aug 07, 2020 - 12:16 PM (IST)

चंडीगढ़(सुशील राज) : नवजात बच्चों की तस्करी के मामले में पुलिस बेचे गए बच्चों को वीरवार चंडीगढ़ लेकर आई। पुलिस ने एक और 11 दिन के बच्चे के माता-पिता के 164 के बयान जिला अदालत में करवाए। संगरूर के धूरी निवासी आशा वर्कर सर्वजीत कौर ने गरीब पैरेंट्स की मासूम बच्ची को अच्छी परवरिश होने और अपनी बहन की सूनी गोद भरने का झांसा देकर ले लिया। इसके बाद बच्ची को एक लाख रुपए में बेच दिया। जबकि, आरोपियों की गिरफ्तारी के समय उनके पास बरामद मालेरकोटला अस्पताल में जुड़वां जन्म लेने वाले एक दो दिन के बच्चे के पिता ने भी बयान दर्ज करवाकर अपनी आपबीती सुनाई। मामले में गठित स्पेशल इंवैस्टीगेशन टीम पड़ताल में लगी है। पैरेंट्स के डी.एन.ए. सैंपल भी लिए गए हैं।

बिचौलिये ने भावना को बहन बनाकर पेश किया
पंजाब के मुक्तसर नवजात बच्ची के पिता ने बताया कि आशा वर्कर सरबजीत कौर उसकी पत्नी के गर्भवती होने की शुरुआत से चैकअप कर रही थी। वह लोग काफी गरीब हैं और उनकी तीन बेटियां हैं। जब चौथी बेटी पैदा हुई तो आशा वर्कर ने कहा कि उनकी बहन की गोद सूनी है। वह अपनी बेटी उनकी बहन को गोद दे दे। इसी झांसे में फंसाकर गिरफ्तार बिचौलिये ने सैक्टर-45 निवासी भावना को अपनी बहन दिखाकर बच्ची को गोद दिलवा दिया। इसके बाद एक कारोबारी को एक लाख रुपए में बच्ची को बेच दिया। बाद में आशा वर्कर और उसकी बहन बनी बिचौलिया उनकी कॉल रिसीव नहीं कर रही थी।

बच्चे को दफनाने की झूठी कहानी गढ़ दी
पंजाब के मालेरकोटला के रहने वाले नवजात बच्चे के पिता ने बताया कि उसकी पत्नी को जुड़वां बच्चे पैदा हुए थे। जन्म के बाद एक बच्चे के नहीं रोने पर आशा वर्कर सरबजीत ने पटियाला के राजिंदरा अस्पताल में रैफर करवा लिया। वहां पर बच्चे के मृत होने के बहाना बनाकर उसके पिता को मालेरकोटला अस्पताल में भर्ती पत्नी के पास भेज दिया। बाद में मृत मासूम को दफनाने की झूठी कहानी गढ़कर पैरेंट्स को सुना दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News