दहेज लेने के बाद भी पति ने रखी 50 हजार की मांग, दुखी हो 20 वर्षीय नवविवाहिता ने की खुदकुशी

12/8/2020 3:59:05 PM

नवांशहर (त्रिपाठी): थाना सदर के आधीन पड़ते गांव करियाम में 7 महीने की नवविवाहिता 20 वर्षीय युवती द्वारा ससुराल परिवार की ओर से दहेज की मांग को लेकर परेशान करने पर आत्म हत्या कर लेने का मामला सामने आया है। पुलिस ने मृतका के पिता बचित्र पाल पुत्र प्रकाश चंद निवासी भंगल कला ने बताया कि उसकी 5 संतानों में सबसे बड़ी लड़की नवजोत (20) की शादी 26 अप्रैल,2020 को प्रदीप कुमार उर्फ दीपू पुत्र मनोज कुमार के साथ सम्पन्न हुई थी। उसने बताया कि वह लेबर का काम करता है तथा शादी के समय अपनी हैसिय के मुताबिक उसने बेटी को दहेज दिया था। परन्तु शादी के कुछ समय बाद से ही उसके ससुराल परिवार ने उसे ओर दहेज के लिए तंग परेशान करना शुरु कर दिया। उसने बताया कि इस संबंधी उसकी लड़की द्वारा जानकारी देने पर पर दोनों पक्षों की ओर से ससुराल परिवार को समझाया था परन्तु कुछ समय ठीक रहने के उपरान्त उसकी लड़की को तंग परेशान करना शुरु कर दिया। 

PunjabKesari

उसने बताया कि अब उसका पति 50 हजार रुपए की मांग कर रहा था जिसके चलते वह उसकी लड़की को मायका घर में सुबह छोड़ कर कह गया था कि वह शाम को आएगा तब तक 50 हजार रुपए का इंतजाम करके रखना। उसने बताया कि शाम को उसके दामाद ने आकर जब पैसों संबंधी बात की तो उसे उन्होंने बताया कि वह कुछ दिन में इंतजाम करके दे देगा। इस पर उसका दिमाद लड़की को बुरा भला कहते हुए अपने साथ ले लगा। उसने बताया कि सोमवार को उसे पता चला कि उसकी लड़की ने ससुराल परिवार द्वारा दहेज के लिए तंग परेशान किए जाने से तंग आकर आत्म हत्या कर ली है। पुलिस ने मृतक के पिता के बयानों के आधार पर पति प्रदीप कुमार उर्फ दीपू, ससुर मनोज कुमार तथा सास सुरिन्दर कौर के खिलाफ धारा 304 बी, 34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरु कर दी है।

PunjabKesari

मृतका के नाना ने जताई हत्या की शंका
मृतका के नाना मलकीत राम ने बताया कि उसकी दौहती की शादी उसकी मर्जी के चलते दोनों परिवारों की सहमति के चलते उक्त प्रदीप कुमार के साथ सम्पन्न हुई थी। परन्तु दहेज के लिए उसे लगातार तंग परेशान किया जा रहा था। उसने बताया कि जिस तरह से मृतका नवजोत कौर को उनके आने से पहले ही लटकते को नीचे उतार दिया, उसके पहने हुई रिंग तथा अन्य गहने गायब मिले है, जिस चुन्नी के साथ लटक कर आत्महत्या करना बताया गया का न मिलना तथा गले पर जिस तरह के निशान मिले है उससे हत्या की शंका से इंकार नही किया जा सकता है। उन्होंने पुलिस से मांग की कि उक्त मामले की बारीकी से जांच करके कार्रवाई को आगे बढ़ाया जाए। जबकि जांच अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है यदि रिपोर्ट में ऐसी कोई जानकारी निकल कर सामने आती है तो उस पर कार्रवाई को अमल में लाया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

static