NIA ने जिला बार संघ लुधियाना के पूर्व सचिव को किया तलब

punjabkesari.in Tuesday, Jan 19, 2021 - 05:17 PM (IST)

लुधियाना(मेहरा): राष्ट्रीय जांच एजैंसी (एन.आई.ए.) द्वारा गैरकानूनी गतिविधियों के आरोप में गत 15 दिसम्बर को नई दिल्ली में दर्ज प्राथमिकी के तहत जिला बार संघ लुधियाना के पूर्व सचिव मनदीप सिंह को तलब किए जाने की जिला बार संघ ने कड़ी निंदा की है। इससे पहले लुधियाना के 3 ट्रांसपोर्टरों को तलब किया गया जा चुका है, जिस पर शिरोमणि अकाली दल बादल के कानूनी विंग के प्रधान परोपकार सिंह घूम्मण ने कड़ा एतराज़ जताया था और इसे लेकर उन्होंने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में जाने का भी ऐलान किया है।

वहीं राष्ट्रीय जांच एजैंसी ने इस मामले में कई अन्यों को भी आज दिल्ली में तलब किया था, लेकिन मंदीप सिंह एडवोकेट एन.आई.ए. के समक्ष पेश नहीं हुए हैं।जानकारी के मुताबिक राष्ट्रीय जांच एजैंसी द्वारा उपरोक्त वकील को उनके वॉट्सएप मोबाइल नंबर पर समन भेजकर आज दिल्ली में तलब किया था। एन.आई.ए. द्वारा वक़ील मंदीप सिंह को तलब किए जाने का जिला बार संघ लुधियाना के प्रधान गुरु कृपाल सिंह गिल ने कड़ा एतराज़ जताया है। उन्होंने कहा कि एन.आई.ए. किसान आंदोलन की आड़ में कई बेकसूर लोगों को परेशान करने में लगी है जिसे कदापि बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

शिअद का कानूनी विंग जाएगा हाईकोर्ट
उन्होंने कहा कि जिला बार संघ के समस्त वकील मंदीप सिंह के साथ खड़े हैं। शिरोमणि अकाली दल बादल के क़ानूनी विंग के प्रधान परोपकार सिंह घुम्मण ने भी वक़ील मंदीप सिंह सिद्धू को एन.आई.ए. द्वारा तलब किए जाने पर कड़ा विरोध जताते हुए कहा कि शिरोमणि अकाली दल पूरी तरह से जारी किए जाने वाले नाजायज़ नोटिसों के विरुद्ध है और किसी भी हालत में केंद्र की भाजपा सरकार के मनसूबों को सफल नहीं होने देंगे।उन्होंने कहा कि एजैंसी द्वारा वकील को नोटिस जारी किए जाने के बाद वह इस मामले को सर्वोच्च न्यायालय व हाईकोर्ट में ले जाने के लिए वकीलों के साथ तालमेल बनाए हुए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News