लुधियाना में अभी गांव खाली करवाने जैसी कोई स्थिति नहीं: मंत्री आशु

punjabkesari.in Sunday, Aug 18, 2019 - 09:04 PM (IST)

लुधियाना (अनिल गादड़ा): पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु ने आज जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ सतलुज दरिया का दौरा किया गया। इस मौके पर उन्होने गांव खैहरा बेट में धूसी बाध का निरिक्षण किया मंत्री आशु ने कहा कि लुधियाना में अभी तक ऐसी कोई गंभीर हालात नहीं बनी है जिस के चलते गांवो को खाली करवाना पड़ सके। 

उन्होने कहा कि पिछले कई दिनों में पड़ रही भारी बरसात के चलते सतलुज दरिया में पानी का जल स्तर बढ़ रहा है परंतु उस से लोगों को घबराने की कोई बात नहीं है। जिला प्रसाशन ने पूरी तैयारी कर रखी हुई है। हर स्थिति से निपटने की पूरी तैयारी की हुई है। उन्होंने कहा कि लोग अफवाहों पर ध्यान ना दे। मंत्री आशु ने कहा कि 24 घंटे तक पानी की बढौतरी पर प्रशासन पूरी तरह निगरानी रख रहा है सभी अधिकारियों का निर्देश दिए गए है कि वह अपने मोबाईल फोन चालु रखे उन्होने कहा कि अगर पानी का स्तर बढ़ भी जाता है तो उसे जल्द से जल्द आगे निकाल दिया जाएगा। लोगों को अपील की गई है कि वह सहीं जानकारी प्रशासन तक पहुंचाए तांकि हर स्थिति पर पूरी नजर रख सके। 

उन्होने कहा कि प्रशासन ने फल्ड कंट्रोल रूम स्थापित किया हुआ है जिसमें पानी की पल-पल की जानकारी दी जा रही है। इस अवसर पर उनके साथ विधायक संजय तलवाड़, मेयर बलकार संधू, निगम कमिश्नर कंवलप्रीत कौर बराड़, ए.डी.सी.पी. गुरप्रीत कौर पुरेवाल, एस.डी.एम. अमरेन्द्र सिंह माही, थाना लाडोवाल प्रभारी बलविन्दर सिंह, सरपंच हरदीप सिंह लक्की, पार्षद सन्नी भल्ला आदि उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News