अरे वाह! यहां खाना खाने पर मिलेगी 25% छूट, बस करना होगा यह काम..

punjabkesari.in Thursday, May 23, 2024 - 07:19 PM (IST)

लुधियाना,(विक्की)- मतदाताओं को मतदान के दिन (1 जून) को मतदान के अधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए जिला प्रशासन की तरफ से ईमानदार प्रयास किए जा रहे हैं। लुधियाना के विभिन्न होटलों और रेस्तरां द्वारा इस अवसर पर मतदान के समय उंगली पर स्याही वाले मतदाताओं को दोपहर के भोजन और रात के खाने पर 25 प्रतिशत की छूट देने का निर्णय लिया गया।

अतिरिक्त जिला चुनाव अधिकारी-सह-अतिरिक्त उपायुक्त मेजर अमित सरीन ने होटल और रेस्तरां मालिकों के साथ एक बैठक की और कहा कि यह पहल अधिक मतदाताओं को 1 जून को मतदान करने के लिए प्रोत्साहित करेगी। जिला प्रशासन का लक्ष्य लोकसभा चुनाव-2024 में 70 प्रतिशत से अधिक मतदान कराना है। बैठक के दौरान सहायक कमिश्नर (यू.टी) कृतिका गोयल भी मौजूद रहीं। जिले में कुल 2694622 मतदाता हैं, जिनमें 1435624 पुरुष, 1258847 महिला और 151 ट्रांसजेंडर मतदाता हैं। होटल और रेस्तरां मालिकों की यह पहल चुनाव में मतदाताओं की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने में मददगार साबित होगी।

1 जून, 2024 को मतदान के दिन मतदान के बाद, सभी मतदाता अपनी स्याही लगी उंगली दिखाकर चुनिंदा होटलों, रेस्तरां, कैफे और बेकरी में दोपहर के भोजन या रात के खाने पर 25 प्रतिशत की छूट प्राप्त करने के पात्र होंगे। भाग लेने वाले संगठनों में अंडरडॉग्स, बुविट, ब्लासे, एमबीडी मॉल, होटल फाइव रिवर, आयरन शेफ, पाइरेट्स ऑफ ग्रिल, एनचांटेड वुड्स क्लब लिमिटेड, मैजेस्टिक होटल्स पार्क प्लाजा, गोला सिज़लर्स लुधियाना, स्टूडियो एक्सो बार, कैफे ओलियो, सिल्वर आर्क मॉल, पैरागॉन वॉटरफ्रंट, द बियर कैफे, हयात रीजेंसी, पिरामिड कैफे , होटल जेड ग्रैंड, मल्होत्रा रीजेंसी, रेडिसन ब्लू होटल, लास वेगास, पाम कोर्ट, कैफे दिल्ली हाइट्स, ए होटल, यंगर बार, जी.एस.बी हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड और अन्य शामिल हैं।

अतिरिक्त उपायुक्त सरीन ने कहा कि ये होटल, रेस्तरां और मॉल पोस्टर, होर्डिंग और बैनर के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करने में प्रशासन की मदद करेंगे। उन्होंने मतदाता जागरूकता के लिए प्रशासन के सहयोग की सराहना करते हुए कहा कि इस संबंध में हरसंभव सुविधाएं उपलब्ध करायी जायेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Radhika Salwan

Related News