अब पंजाब में भी मंडराने लगे तेल की कमी के बादल

punjabkesari.in Thursday, Jun 16, 2022 - 04:08 PM (IST)

लुधियाना (खुराना): राजस्थान, हिमाचल, जम्मू-कश्मीर सहित देश के कई अन्य राज्यों के बाद अब पंजाब के पैट्रोल पंपों पर भी तेल की कमी के बादल मंडराने लगे हैं। तेल कंपनियों द्वारा डीलरों को उचित सप्लाई नहीं दिए जाने के कारण राज्य में एच.पी.सी.एल. और बी.पी.सी.एल. कंपनियों से संबंधित अधिकतर पैट्रोल पंप अब ड्राई होने लगे हैं।

 पंजाब पैट्रोलियम डीलर एसोसिएशन के राज्य प्रधान परमजीत सिंह दोआबा ने बताया कि पंजाब में धान की बिजाई का काम शुरू हो चुका है, ऐसे में पैट्रोल पंपों को तेल विशेषकर डीजल की उचित सप्लाई नहीं मिलने से हाहाकार मच सकता है। उन्होंने कहा पैट्रोलियम डीलर एसोसिएशनों द्वारा तेल कंपनियों के अधिकारियों के साथ लगातार बैठकें की जा रही हैं कि डीलरों को पहले की भांति तेल की पूरी सप्लाई मुहैया करवाएं। दोआबा ने कहा कि मौजूदा समय में एच.पी.सी.एल., बी.पी.सी.एल. कंपनियों द्वारा सप्लाई डिपो केवल एक शिफ्ट में ही चलाए जाए रहे हैं।

इसके कारण तेल की सप्लाई का सिस्टम पूरी तरह से चरमरा गया है। उन्होंने पैट्रोलियम एवं प्राकृतिक मंत्री हरदीप पुरी से मांग की है कि सप्लाई डिपो पहले की भांति ही 2 शिफ्टों में चलाया जाए ताकि कोई भी पंप ड्राई न रहे और राज्य में तेल की किल्लत न बन पाए। प्रधान दोआबा ने बताया कि प्राइवेट कंपनियों पर तेल की बिक्री लगभग बंद कर दी गई है, क्योंकि कंपनियों द्वारा डीलरों के साथ समझौता किया गया है कि उनको पिछले वर्ष के 4 महीने के मुकाबले कंपनियों द्वारा 70 प्रतिशत तक कमीशन दिया जाएगा जबकि इस दौरान पैट्रोल पंप तो खुले रहेंगे लेकिन पैट्रोल व डीजल सरकारी कंपनियों के मुकाबले 4 से 6 रुपए तक महंगा कर दिया गया है, ऐसे में प्राइवेट तेल कंपनियों के पंपों पर तेल महंगा होने के कारण वाहन चालक पैट्रोल व डीजल खरीदने से गुरेज करेंगे और इसका सीधा असर सरकारी तेल कंपनियों पर पड़ने लगा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News

Recommended News