मुद्रा पोर्ट पर पकड़ी हेरोइन का मामला, प्रॉपर्टी डीलर को भेजा इतने दिनों के रिमांड पर

punjabkesari.in Wednesday, Jul 20, 2022 - 07:22 PM (IST)

लुधियाना (गौतम) : गुजरात ए.टी.सी. व पंजाब पुलिस की सयुंक्त कार्रवाई की गई। इसके बाद मुद्रा पोर्ट पर दुबई से आए कंटेनर से बरामद की गई 73 किलो हेरोइन के मामले में ए.टी.सी. ने मलेरकोटला के एक प्रोपर्टी डीलर दीपक किंगर को गिरफ्तार कर उसे कोर्ट में पेश कर 10 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। अधिकारियों ने आरोपी को मलेरकोटला से गिरफ्तार किया था और उसे गुजरात में स्पेशल कोर्ट में ले जाकर पेश किया था। अधिकारियों ने कोर्ट से आरोपी से पूछताछ करने व अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए 14 दिन का पुलिस रिमांड मांगा था, लेकिन कोर्ट ने 10 दिन का पुलिस रिमांड दिया है। आरोपी को 27 जुलाई को दोबारा कोर्ट में पेश किया जाएगा । 

जांच के दौरान पता चला था कि प्रोपर्टी डीलर का काम करने वाले आरोपी दीपक ने ही पेशी के दौरान गैगस्टर बग्गा खान के साथ मुलाकात की थी और उसने ही दुबई से कंटेनर मंगवाने के लिए लाइसेंस उपलब्ध करवाया था जिसके लिए उसने लाइसेंस देने वाले को मोटी कमिशन देने की बात कही थी। आरोपी से पूछताछ के बाद टीम अन्य आरोपियों को लेकर भी तलाश कर रही है। गुजरात ए.टी.सी. फरीदकोट जेल में बंद गैगस्टर बग्गा खान को भी प्रोडकशन वारंट पर ले जाने की तैयारी में है। सूत्रों का कहना है कि जिस कारोबारी का लाइसेंस है, ए.टी.सी.  उसको भी गुजरात बुला कर दोबारा पूछताछ करेगी । 

ढाई महीने छुपा कर रखा था कंटेनर 

जांच के दौरान पता चला है कि उक्त कंटेनर यू.ए.ई. से करीब ढाई महीने पहले आया था, लेकिन उसे कार्गो में छुपा कर रखा गया था। जब काफी समय तक इस कंटनेर को पंजाब नहीं भेजा गया तो शक होने पर इसकी जांच शुरू की। इसी दौरान पंजाब पुलिस को भी इस कंटेनर में ड्रग्स होने की टिप मिली तो जुलाई 11 को इसकी तलाशी शुरू की गई जोकि काफी समय चली। तलाशी के दौरान पता चला कि 4 हजार किलो कपडे के 540 थान कंटेनर में है और तलाशी के दौरान 64 थानों से हेरोइन बरामद की गई थी। कपड़े का रोल पाइप में लपेटे हुए थे, उसमें कार्डबोर्ड की पाइप के ऊपर एक प्लास्टिक की पाइप चढ़ाई गई थी, उन दोनों की बीच गेप में हेरोइन का पाऊडर भरा हुआ था। जिसे कस कर बांधा गया था और ऊपर ब्लू कार्बन पेपर की पर्त चढ़ाई गई थी ताकि एक्स-रे मशीन स्कैनिंग से बचा जा सके और दोनों तरफ सेलोटेप से जोड़ा गया था। जबकि कटेंनर पूरी तरह से न भर कर काफी खाली रखा गया था।
 

5 हजार करोड़ से अधिक की पकड़ी ड्रग्स, 65 गिरफ्तार 

अधिकारिक सूत्रों के अनुसार गुजरात ए.टी.सी. की टीम ने इस साल अभी तक 6 मामलें दर्ज कर 16 पाकिस्तानी नागरिकों समेत 23 लोगों को गिरफ्तार किया है और तस्करों से करीब 3500 करोड़ से अधिक की ड्रग्स बरामद की है। साल 2021 में 4 मामलें दर्ज कर 36 आरोपियों को गिरफ्तार किया था, जबकि 2020 में एक मामलें में 6 पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार किया था। विभाग ने 3 साल में 28 पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। अभी तक 11 मामलों में 28 पाकिस्तानी नागरिक गिरफ्तार किए गए है। आरोपियों से 5 हजार करोड़ से अधिक की ड्रग्ज बरामद कर 65 तस्करों को सलाखो के पीछे भेजा गया है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News