Punjab भर के अस्पतालों में OPD सेवाएं बंद, मरीज हो रहे परेशान

punjabkesari.in Friday, Aug 16, 2024 - 12:27 PM (IST)

पंजाब डेस्क (परमीत/शोरी): पटियाला व जालंधर जिले समेत पंजाब भर के प्रमुख स्वास्थ्य संस्थानों में ओपीडी सेवाएं आज ठप हैं। पीसीएमएसए पंजाब ने रेजिडेंट डॉक्टर को न्याय दिलाने की मांग को लेकर आज सभी सरकारी अस्पतालों में ओपीडी सेवाएं बंद रखने का फैसला किया है। इसी बीच पटियाला जिले के सरकारी राजिंदरा अस्पताल, जिला स्तरीय माता कौशल्या अस्पताल, आम आदमी क्लीनिक, डिस्पेंसरी, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र आदि में ओपीडी सेवाएं आज पूरी तरह से बंद हैं, जिससे आम मरीजों को भी भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

PunjabKesari

पंजाब सिविल मेडिकल सर्विसेज एसोसिएशन (पीसीएमएसए) ने 2 दिन पहले घोषणा की थी कि 16 अगस्त को ओपीडी सेवाएं पूरी तरह से बंद कर दी जाएंगी और आम आदमी क्लिनिक समेत सभी स्वास्थ्य केंद्रों में ये सेवाएं बंद रहेंगी। दूसरी ओर, रेजिडेंट डॉक्टरों का राष्ट्रीय स्तर का संगठन फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (FORDA), जिसने पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा के साथ बैठक के बाद हड़ताल वापस लेने की बात कही थी, लेकिन अपने फैसले पर पुनर्विचार करते हुए हड़ताल जारी रखने की कल रात घोषणा की गई। इस दौरान ऐलान किया गया का पंजाब भर में सभी सरकारी अस्पतालों की ओपीडी सेवाएं बंद रहेंगे। इसी के चलते पटियाला का राजिंदरा अस्पताल और माता कौशल्या अस्पताल और जालंधर के सिविल अस्पताल में ओपीडी सेवाएं प्रभावित हो रही हैं। इस दौरान भारी संख्या में मरीज परेशान हो रहे हैं। 

PunjabKesari

गौरतलब है कि कोलकाता में महिला डॉक्टर के रेप-मर्डर के विरोध में आज पंजाब भर के सभी सरकारी अस्पतालों में डॉक्टर हड़ताल पर हैं। इस दौरान डाक्टरों द्वारा ओपीडी मरीजों को चेक नहीं किया जा रहा है। सिर्फ एमरजेंसी मरीजों का इलाज चल रहा है। इसी के चलते इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने कल 24 घंटें के लिए देश भर में हड़ताल की घोषणा की है, जोकि सुबह 6 बजे शुरू हो जाएगा। आपको बता दें कि कोलकाता में एक डाक्टर की ड्यूटी के दौरान रेप के बाद बेहरमी से हत्या कर दी गई थी। सभी सरकारी अस्पतालों के डाक्टरों व नर्सिंग स्टाफ द्वारा सरकार से सुरक्षा की मांग की जा रही है। 

PunjabKesari

PunjabKesari

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News