Amritpal के समर्थकों का खुलासा, Brain Wash करके फोर्स से जोड़ने का ऐसे कर रहा था काम

punjabkesari.in Saturday, Mar 25, 2023 - 11:57 AM (IST)

जालंधर: अमृतपाल सिंह चाहे पुलिस की गिरफ्त से दूर है लेकिन उसके गिरफ्तार हुए साथियों से बड़े खुलासे हो रहे हैं। भरोसेमंद सूत्रों की माने तो अमृतपाल सिंह और उसके समर्थक नशा छुड़ाने की आड़ में अपने साथ युवाओं को जोड़ रहा था जिन्हें उसने अपनी बनाई ए.के.एफ. में भर्ती करना था। इतना ही नहीं फरार चल रहा अमृतपाल सिंह युवाओं के ब्रेन वाश भी करवा रहा था और उन्हें एक विशेष समुदाय प्रति भी भड़काने का काम कर रहा था।

पुलिस की जांच में गिरफ्तार आरोपियों की मोबाइल से कई संदिग्ध वीडियो भी मिली है जिससे साफ है कि अमृतपाल सिंह कुछ बड़ी साजिश रच रहा था। गोलियां चलाने की ट्रेनिंग देना, ब्रेन वाश करके युवाओं को भड़काना के खुलासे से पुलिस भी हैरान है कि कुछ ही समय में अमृतपाल सिंह ने इतनी बड़ी साजिश कैसे तैयार कर ली। साफ है कि अमृतपाल सिंह दुबई से ही इसकी साजिश रच कर आया था और उससे पहले भी वह ऐसे संगठनों के लिंक में था जो आतंकवादियों से जुड़े हुए हैं। सूत्रों ने बताया कि अमृतपाल ने अपने साथ कुछ पूर्व फौजी भी जोड़े हुए थे जो युवाओं को हथियार चलाने की ट्रेनिंग देते थे। हालांकि वह खुद जुड़े या फिर अमृतपाल ने डरा धमका के जोड़े थे, इसकी जांच की जा रही है।

इसके अलावा अमृतपाल सिंह ने खालिस्तान का मैप भी बना रखा था। जांच में यह बात भी सामने आई कि अमृतपाल सिंह की एक टीम सोशल मीडिया में भी एक्टिव रही जो युवाओं को अपने साथ जोड़ने के लिए व्हाट्सएप ग्रुपों में जोड़ रहे थे। इसमें से जायदा युवक मांझा के बताए जा रहे हैं जो अमृतपाल के संगठन से जुड़े हुए हैं। बताया जा रहा कि जो लोग अमृतपाल के खास हो जाते थे, वह उन्हें एक सिम का कोड भी देता था जो विदेशी नंबर होता था और उससे सिर्फ इंटरनैट के जरिए ही बात होती थी। इसका कारण यह था क्योंकि इंटरनेट कलिंग ट्रेस नहीं हो पाती। आने वाले समय में पुलिस और भी बड़े खुलासे कर सकती है।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News