दुश्मनी का बदला लेने के लिए मालिक-नौकर ने खरीदे थे 4 अवैध पिस्तौल, वारदात से पहले गिरफ्तार

7/11/2020 6:47:12 PM

लुधियाना (ऋषि): दुश्मनी का बदला लेने के लिए ज्वाहर नगर कैंप में टैंट हाऊस चलाने वाले राम कुमार (21) ने अपने नौकर ड्राइवर अजय कुमार (20) के साथ मिलकर शिमलापुरी निवासी अजय कुमार काकू (26) से 4 अवैध पिस्तौल खरीद लिए लेकिन वारदात करने से पहले सी.आई.ए.-2 की पुिलस के हत्थे चढ़ गए। पुलिस ने दोनों के पास से 4 अवैध पिस्तौल बरामद कर डिवीजन नं. 5 में केस दर्ज किया है।

ए.सी.पी. क्राइम सुरिंद्र मोहन ने बताया कि पुलिस ने दोनों को सूचना के आधार पर वीरवार को ज्वाहर नगर इलाके से दबोचा था। जब गहनता से पूछताछ की गई तो सामने आया कि कुछ महीने पहले लड़ाई झगड़े का मामला दर्ज होने पर दुश्मनी का बदला लेना चाहते थे। अवैध पिस्तौल खरीदने में काकू का नाम सामने आया जो 30 जनवरी 2020 को 352 ग्राम हैरोइन तस्करी के मामले में नामजद था और 19 जुलाई को एस.टी.एफ. द्वारा पकडक़र जेल भेजा गया था, फिर पुलिस उसे 2 दिन के प्रोडक्शन वारंट पर लाई। काकू ने स्वीकार किया कि उसने अपने विरोधी गैंग को उड़ाने के लिए 3 महीने पहले यू.पी. से 6 अवैध रिवाल्वर खरीदे थे।इनमें से 4 उक्त मालिक-नौकर को बेच कर मुनाफा कमाया, जबकि 2 वर्धमान मिल के पास जमीन खोदकर रख दिए। पुलिस ने उसी की निशानदेही पर दोनों अवैध रिवाल्वर बरामद कर डिवीजन नं. 7 में एक और केस दर्ज किया है।

पुलिस के अनुसार काकू पर हत्या प्रयास, लूटपाट, नशा तस्करी के लगभग 6, अजय कुमार और राज कुमार पर मारपीट के 3 मामले दर्ज हैं। पुलिस को इनके पास से कुल 6 अवैध असलहे,10 जिंदा कारतूस बरामद हुए है।
 


Mohit

Related News