पन्नू ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या का हवाला देकर पंजाबी गायकों को दिया कड़ा संदेश

punjabkesari.in Wednesday, Jun 01, 2022 - 01:34 PM (IST)

लुधियाना(राज): पंजाब के मशहूर गायक और कांग्रेस पार्टी के युवा नेता शुभदीप सिंह सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद विदेश में बैठे भारत में प्रतिबंधित संगठन सिख्स फॉर जस्टिस के गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक वीडियो जारी कर पंजाब के सभी गायकों को संदेश देते हुए 2020-रैफरैंडम का प्रचार किया है। वीडियो में सिख्स फॉर जस्टिस के मुखी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने कहा कि आज सिद्धू मूसेवाला का पंजाब में सियासी कत्ल हुआ है।

सिख्स फॉर जस्टिस का संदेश है कि पंजाब के गीतकारों के लिए अगली गोली पर किस का नाम लिखा है, यह कोई नहीं जानता। ये मान, ग्रेवाल, ढिल्लों, दोसांझ और वर्मा पंजाब में गायकी करते हैं और झोले उठाकर विदेश घूमते हैं। सिख घरों में जन्म लिया है तुम लोगों ने, तुम्हारे पास एक मौका है। तुम्हारी और मेरी मौत निश्चित है। मौत कब आएगी कोई नहीं जानता, किस गोली पर किसका नाम लिखा है, यह भी कोई नहीं जानता। लेकिन, जितनी देर तक तुम लोगों ने पंजाब का पानी पीया है, याद करो आजादी की बात और खालिस्तान की बात एवं क्या सिंहों के बारे में कभी बात की तुम लोगों ने? 6 जून का समय याद करें, जब श्री दरबार साहिब पर हमला किया गया था। कोई ऐसा गायक है जो दरबार साहिब जाकर आजादी की बात करे और कहे कि यहां भारतीय फौज ने हमला किया था। जो गायक उनके साथ खड़ा होगा, कौम उसे अपना हीरा मानेगी और जो नहीं खड़ा होगा वह कौम का गद्दार कहलाएगा। 

पन्नू ने साफ किया कि 6 जून को श्री दरबार साहिब में खालिस्तान रैफरैंडम के हक में की जाने वाली वोटों की तारीख का ऐलान किया जाएगा। वीडियो बनाते समय पन्नू ने अपने पीछे स्क्रीन पर खालिस्तान का झंडा लगाया हुआ था और साथ ही कुछ पंजाब के गायकों की फोटो भी लगाई हुई थी। वीडियो जारी कर जहां पन्नू ने संदेश दिया है, वहीं बातों ही बातों में पंजाबी गायकों को धमकाया भी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News