कनाडा में पढ़ रहे बच्चों के Parents दहशत में, जानें क्यों..

punjabkesari.in Wednesday, Dec 14, 2022 - 09:35 AM (IST)

जालंधर: कनाडा में आए दिन पंजाबियों की हो रही हत्याओं के कारण वहां पढऩे गए बच्चों के अभिभावकों में दहशत का माहौल पाया जा रहा है। कनाडा में मात्र 17 दिनों में अलग-अलग घटनाओं में 5 पंजाबियों की हत्या कर दी गई है। 24 नवम्बर को कनाडा के ब्रिटिश कोलम्बिया प्रांत में एक 18 वर्ष के पंजाबी मूल के युवक महकप्रीत सेठी की हाई स्कूल की पार्किंग में एक युवक द्वारा चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। यह परिवार 8 वर्ष पहले दुबई से कनाडा गया था तथा वह पंजाब के फरीदकोट जिले से संबंधित है।

महकप्रीत के पिता हर्षप्रीत ने बताया कि वह इस उम्मीद से कनाडा आए थे कि उनके बच्चे का भविष्य बेहतर होगा, वे सुरक्षित रहेंगे पर अब मुझे पछतावा हो  रहा है कि मैं अपने बच्चों सहित इस देश में क्यों आया? इसी प्रकार 3 दिसम्बर की रात ओंटारियो प्रांत के मिसीसागा शहर में एक पैट्रो-कनाडा गैस स्टेशन पर एक हमलावर ने पवनप्रीत कौर को गोलियां मार दी थीं। यहां वह रात भर काम कर रही थी। पवनप्रीत की मां जसवीर कौर ने कहा, ‘‘हमें पवनप्रीत को कनाडा भेजने का अफसोस है। हमें उसको यहां अपने पास रखना चाहिए था।’’  3 दिसम्बर को एक अन्य घटना में एडमिंटन में 24 वर्षीय युवक सनराज सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

रात 8.40 बजे पुलिस को साकामव के नजदीक 51वीं स्ट्रीट तथा 13वीं एवेन्यू क्षेत्र में बुलाया गया, जहां उसे गोलीबारी की सूचना मिली। पुलिस जैसे ही मौके पर पहुंची तो उसने सनराज को घायल अवस्था में पाया। जब उसे अस्पताल ले जाया गया तो उसे मृत घोषित कर दिया गया। इसी तरह सरी रायल कैनेडियन माऊंटिड पुलिस को 29 नवम्बर, 2022 को पश्चिमी वेंकूवर में एक युवती का शव मिला था जिसकी बाद में पहचान सर्री से कई दिनों से लापता जसवीर परमार के रूप में हुई थी। जसवीर परमार सर्री की रहने वाली थी तथा उसने अंतिम बार 22 नवम्बर को अपने परिवार से संपर्क किया था।  10 दिसम्बर को 40 वर्षीया हरप्रीत कौर का कनाडा में ब्रिटिश कोलम्बिया के सर्री स्थित अपने घर में कई बार चाकू मारकर कत्ल कर दिए जाने की खबर सामने आई थी। इधर, भारत में केंद्र सरकार साम्प्रदायिक ङ्क्षहसा में तेजी से हो रही वृद्धि को लेकर सितम्बर महीने में एक एडवाइजरी भी जारी कर चुकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News