एक साल से लापता बेटी की तलाश में दर-दर की ठोकरें खा रहे माता-पिता, नहीं मिल रहा इंसाफ

punjabkesari.in Tuesday, Oct 20, 2020 - 01:30 PM (IST)

मक्खू (वाही): पंजाब भी बिहार और यू. पी. से कम नहीं है और गरीब की कोई सुनवाई नहीं, पंजाब में भी हाथरस जैसी घटनाएं हो रही हैं और पुलिस कोई सुनवाई नहीं करती। यह बयान मक्खू में 20 वर्षीय लापता हुई युवती के पिता ने पूर्व विधायक नरेश कटारिया के दफ़्तर में बुलाई प्रैस कॉन्फ्रेंस दौरान पत्रकारों के सामने दिया। लापता हुई लड़की के पिता रवि खुराना ने कहा कि उसकी बेटी को बीते वर्ष 13 नवंबर 2019 को कुछ आरोपियों की तरफ से लापता कर दिया गया, जिसका अभी तक कोई भी पता नहीं लग रहा। उस दिन आरोपी की तरफ से लडकी के फ़ोन पर 2 दर्जन बार बातचीत पाई गई है। घटना से एक सप्ताह पहले वारदात में शामिल लड़का फ़ोन कर धमकी देता था। इस संबंधी थाने में शिकायत दी और पुलिस को लेकर संदिग्ध व्यक्तियों के घर गए। पुलिस की हाज़िरी में उन लोगों ने मेरी मारपीट करते जान से मारने की धमकी दीं। 25 नवंबर 2019 को एसएसपी फ़िरोज़पुर को सारी हकीकत बयान की। राजनितिक नेताओं ने भी कोई मदद नहीं की।

मुख्यमंत्री पंजाब, महिला कमीशन पंजाब चंडीगढ़, डीजीपी पंजाब और हर उस जगह आवेदनपत्र दीं और जहां कहीं से इंसाफ नहीं मिला अब एक साल हो गया है दर-दर की ठोकरों खाते हुए परन्तु कोई सुनवाई नहीं हुई। राजनितिक दबाव नीचे पुलिस टस से मस नहीं हुई और बच्ची को गायब करने वालों की कॉल डिटेल भी आधिकारियों को मुहैया करवाई गई।

आखिर पुलिस ने 4 दिसंबर 2019 को थाना मक्खू में मुकदमा नं:168 अधीन धारा 365 के अंतर्गत दर्ज तो कर लिया परन्तु नामजद व्यक्ति अभी भी सरेआम  घुमते-फिरते है और जान से मारने की धमकी देते हैं। लापता हुई 20 वर्षीय नौजवान बेटी काजल खुराना के पिता रवि कुमार, माता विपन रानी और दादी कमलेश रानी वार्ड नं: 3 मक्खू ने पूर्व विधायक नरेश कटारिया के दफ़्तर में बुलायी गई प्रैस कान्फ़्रेंस दौरान कहा कि उनको शक है कि आरोपियों ने उनकी बेटी का कत्ल कर दिया है। पीड़ित परिवार ने कहा कि यदि उनको इंसाफ नाम मिला तो वह परिवार समेत आत्महत्या करने के लिए मजबूर होंगे, जिस की सारी ज़िम्मेदारी पुलिस प्रशासन और हाकिम पक्ष की होगी। उनको मांग की कि सभी मामलो की सीबीआई जांच करवा कर इंसाफ दिया जाए।

क्या कहना है एसपीडी मुख्त्यार राय का: इस मामलो की जांच कर रहे ऐस्स. पी. डी. मुख़्त्यार राय के साथ संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि उनको इस मामले संबंधी कोई पता नहीं है, वह फाइल देखेंगे।

क्या कहना है डी. ऐस्स. पी. का: मामले के बारे में पूछे जाने पर डी. ऐस्स. पी. ज़ीरा राजविन्दर सिंह रंधावा ने कहा कि वह थाना प्रमुख मक्खू के साथ केस संबंधी अब तक की हुई कार्यवाही संबंधी बात करेंगे। लड़की के माता-पिता आकर मुझे मिलने इंसाफ लाज़िमी दिलाया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News