अकाली-भाजपा व कांग्रेस किसानी मुद्दों पर मिलकर राजनीति कर रहे हैंः परमिन्दर ढींडसा

punjabkesari.in Sunday, Nov 01, 2020 - 03:22 PM (IST)

तपा मंडी (गर्ग, शाम): अकाली दल डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता और विधायक परमिन्दर सिंह ढींडसा पूर्व खजाना मंत्री ने गांव मेहता में एक सामाजिक समागम में जाने के बाद चुनिंदा पत्रकारों के साथ बातचीत करते शुक्रवार शाम को कहा कि केंद्र सरकार किसानों प्रति तानाशाही रवैया अपना कर रही है। पराली जलाने वाले किसानों को 5 साल की कैद और करोड़ रुपए जुर्माने की व्यवस्था करने पर कहा कि यह किसानों के साथ सरासर धक्का है। 

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार उठाती आ रही है परन्तु जब पराली जलाने का समय गुजर जाता है उस समय पराली को समेटने की कोई भी विधि नहीं बनाई जाती। उन्होंने कहा कि जो मशीनरी पराली को धरती में जज्ब करती है वह बहुत महंगी है और 500 हार्श पावर के ट्रैक्टर से कम वह मशीनरी चलाई भी नहीं जा सकती। उन्होंने कहा कि पराली जलाने से रोकने के लिए कम-से-कम 3000 रुपए प्रति एकड़ मुआवजा दिया परन्तु यह मुआवजा न तो केंद्र सरकार और न ही पंजाब सरकार दे रही है। किसानों को डरा धमका कर पराली को जलाने का मुद्दा हल नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि किसानी मुद्दों पर अकाली-भाजपा और कांग्रेस राजनीति कर रही है और किसानों के लिए कुछ भी नहीं किया जा रहा है। 

उन्होंने केंद्र सरकार के तानाशाही हुक्म को वापिस लेने की मांग की। उन्होंने कहा कि कैप्टन और बादल आपस में मिले हुए हैं और बादलों की ट्रांसपोर्ट को लाभ देने के लिए बसों के टैक्स माफ कर दिए हैं। इस मौके मोहना सिंह मेहता, अमरीक सिंह समेत गांव वासी उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News