पीएयू स्टूडैंट्स ने यूनिवर्सिटी के गेट पर जड़ा ताला, धरना देकर की नारेबाजी

punjabkesari.in Monday, Feb 25, 2019 - 10:32 PM (IST)

लुधियाना(सलूजा): पंजाब खेतीबाड़ी यूनिवर्सिटी प्रशासन की तानाशाही के खिलाफ स्टूडैंट्स का रोष दिन-प्रति-दिन बढ़ता ही जा रहा है। आज अंदोलकारी स्टूडैंट्स ने यूनिवर्सिटी के एक गेट को ताला जड़ कर धरना दे दिया और यातायात को ठप्प करके रख दिया। पीएयू प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए स्टूडैंट्स ने अपने हाथों में बैनर पकड़े हुए थे। जिस पर यह लिखा हुआ था कि पंजाब खेतीबाड़ी स्कूल जल्द ही खुल रहा है। जिसमें स्टूडैंट्स को यूनिफार्म पहन कर आना होगा। 

लैक्चचर के दौरान मोबाइल लेकर आने पर पूर्ण पांबदी रहेगी। कोई भी स्टूडैंट्स चार पहिया वाहन लेकर यूनिवर्सिटी कैंपस में दाखिल नहीं हो सकता। वीआईपी, वीवीआईपी और बाहर से आने वाले सभी लोगों के लिए वाहन लेकर आने की कोई मनाही नहीं होगी। आंदोलनकारी स्टूडैंट्स पीएयू की मैनेजमैंट से यहीं मांग करते आ रहे हैं कि उनको भी अपनी कारों पर आने दिया जाए। इसके लिए बकायदा यूनिवर्सिटी की तरफ से वाहन पर लगाने के लिए स्टीकर जारी कर दिया जाए। 

स्कूली बच्चों की तरह पांबदियां लगा कर यूनिवर्सिटी कैंपस के माहौल को खराब ना किया जाए। यदि उनकी मांगों को गंभीरता से ना लिया गया तो फिर वह यह आंदोलन किसी भी हद तक जा सकता है और इससे निकलने वाले नतीजों के लिए सीधे तौर पर यूनिवर्सिटी की मौजूदा मैनजेमैंट ही जिम्मेवार होगी। यहां पर यह बता दें कि समाचार भेजे जाने तक संघर्ष के रास्ते पर चले यह स्टूडैंट्स उप कुलपित ऑफिस कैंपस थापर हाल के बाहर धरने पर बैठे हुए थे। इनका यह कहना था कि अब वह दिन रात धरने पर बैठ कर अपनी मांगों को मनवा कर ही रहेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News