लोगों को नहीं है कोरोना का डर, कर्फ्यू के बावजूद फगवाड़ा और कपूरथला में लगी भीड़

punjabkesari.in Wednesday, Mar 25, 2020 - 01:51 PM (IST)

कपूरथला /फगावाड़ाः देश में अधिक रहे कोरोना वायरस के प्रकोप को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से गत रात से 21 दिन तक पूरा देश लॉकडाउन किया गया है। वहीं राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह की तरफ से भी बार-बार लोगों को घरों में रहने की अपील की जा रही है, परन्तु कर्फ़्यू के बावजूद भी कुछ लोग घरों में नहीं बैठ रहे हैं। कर्फ़्यू दौरान मिली ढील का जैसे ही मौका मिलता है तो लोग तुरंत अवैध फायदा उठाने लग जाते हैं।

 

 कपूथरला और फगवाड़ा में भी ऐसा ही कुछ आज प्रातःकाल देखने को मिला।  प्रशासन की तरफ से जरूरी वस्तुएं खरीदने की दी गई राहत को लेकर आज जहां बाज़ारों में भीड़ नजर आई, वहीं फगवाड़ा में भी सब्जी की रेहड़ियां और खुलीं मैडीकल की दुकानों पर काफी भीड़ दिखाई दी। सामने आईं तस्वीरों को देखकर इस तरह लग रहा है जैसे कोई मेला लगा हो। लगता है शहर के लोगों को कोरोना वायरस का कोई डर नहीं है। सबसे बड़ी बात तो यह नजर आई कि कईयों लोगों ने मास्क तक भी नहीं डाले हुए थे।

पंजाब में कोरोना का कहर, संख्या 29 तक पहुंची

उल्लेखनीय है कि पंजाब में कोरोना वायरस के साथ पीड़ित मरीजों की संख्या 23 से बढ़कर 29 हो गई है। हालांकि सूत्रों अनुसार राज्य में कोरोना वायरस के साथ पीड़ितों की संख्या इससे कहीं ज्यादा हो सकती है, परन्तु समाज में हड़बड़ाहट पैदा न हो जाए, इसलिए जानकारी सार्वजनिक करने में परहेज किया जा रहा है। हालांकि स्थिति को काबू में रखने के लिए सरकार की तरफ से सभी प्रभावी कदम उठाए जा रहे हैं, परन्तु आम जनता की सहभागिता के बिना यह संभव नहीं। राज्य में अभी तक जिन में कुल 29 मामलों में कोरोना वायरस के पॉजिटिव होने की सूचना है, उनमें सबसे ज्यादा 18 मामले शहीद भगत सिंह नगर जिले से संबंधित हैं, इनमें से एक मरीज की मौत हो चुकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News