Jalandhar Gas Leak मामला : पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई

punjabkesari.in Monday, Oct 21, 2024 - 12:10 PM (IST)

जालंधर : जालंधर में थाना नंबर 3 की पुलिस ने दोमोरिया पुल के पास आइस फैक्टरी में गैस रिसाव हादसे में एक व्यक्ति की मौत के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जैन आइस फैक्टरी के मालिक निन्नी कुमार जैन को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में पुलिस कमिश्नर स्वप्न शर्मा के आदेश पर जैन आइस फैक्टरी के मालिक निन्नी कुमार जैन निवासी जालंधर छावनी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। 

इसके साथ ही फैक्टरी लगाने की अनुमति देने के अवसर पर नगर निगम जालंधर के तत्कालीन अधिकारी व कर्मचारी पंजाब, फैक्टरी विभाग पंजाब के तत्कालीन तैनात अधिकारी व कर्मचारी, औद्योगिक विभाग के तत्कालीन तैनात अधिकारी व कर्मचारी पंजाब, पंजाब राज्य विद्युत निगम लि. के पदस्थापित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को भी नामजद किया गया।

PunjabKesari

पुलिस ने निन्नी के अलावा किसी अन्य आरोपी को नामजद नहीं किया था। थाना नंबर 3 की ए.एस.आई. सुमन बाला के बयानों पर निन्नी और अन्य विभाग के अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। ए.एस.आई. ने अपने बयानों में कहा था कि मोहल्ला उपकार नगर निवासी शीतल सिंह की जैन आइस फैक्टरी के पास संत सिनेमा में गैस रिसाव से मौत हो गई थी। 

फैक्टरी लगाने की अनुमति देते समय अन्य विभागों पर भी कार्रवाई करने की बात कही। पुलिस कमिश्नर स्वप्न शर्मा ने कहा था कि मालिक निन्नी ने बर्फ की फैक्टरी लगाई थी लेकिन उसे इजाजत देना भी एक साजिश थी। यदि मंजूरी देने से पहले यह देख लिया गया होता कि इससे जनहानि हो सकती है तो यह हादसा नहीं होता। इसका रखरखाव भी ठीक से नहीं किया जा रहा था, जिसके कारण मुख्य आरोपी और अन्य लोग इस साजिश में शामिल पाए गए।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News