पुलिस प्रशासन व्यापारी वर्ग की सुरक्षा करने में असफल, चोरों ने दिया बड़ी वारदात को अंजाम

punjabkesari.in Friday, Apr 08, 2022 - 01:28 PM (IST)

लुधियाना (तरुण): फैक्टरी और दुकानों के ताले तोड़ कर लाखों का माल और नकदी चोरी करने वाले गैंग ने बीती रात एक और वारदात को अंजाम दिया है। चोर गैंग ने थाना दरेसी के इलाके सुंदर नगर मेन रोड स्थित पंजाब फैब्रिक्स को निशाना बनाया है जहां से लाखों का माल और पौने 2 लाख की नकदी चोरी करके फरार हो गए। चोरी का तरीका बिल्कुल उसी तरह का ही था जैसे 25 दिन में घटीं 7 वारदातों में हुआ है। इस बार भी गैंग ने फैक्टरी के ताले यद्यपि सी.सी.टी.वी. कैमरों का रुख आसमान की तरफ मोड़ा और कॉम्प्लेक्स के अंदर गोदाम और आफिस से लाखों का माल और नकदी चोरी की और माल टैम्पो में भार कर फरार हो गए। पंजाब फैब्रिक्स के मालिक कंवलजीत सिंह निवासी बसंत एवेन्यू दुग्गरी ने बताया कि सुबह जब उन्होंने दुकान खोली तो पता लगा कि पिछले गेट की पहली मंजिल का दरवाजा टूटा हुआ है। सार-संभाल करने पर पता लगा कि चोर दुकान में से कपड़े के 50 थान और आफिस के गले में पड़ी पौने 2 लाख की नकदी चोरी करके फरार हो गए। थाना दरेसी की पुलिस ने अज्ञात चोरों खिलाफ केस दर्ज कर कर खोज शुरू कर दी है।

सी. सी. टी. वी. फुटेज में कैद हुए 5 चोर
सूत्रों मुताबिक महानगर की फैक्टरियों और दुकानों को निशाना बनाने वाला गैंग सक्रिय है। सभी वारदातों करने का तरीका एक-सा ही है। बीते 25 दिन में इस तरह की वारदातों को अंजाम देने वाले चोरों की संख्या 4 से 5 है। दुकान मालिक ने बताया कि 2 चोर करीब रात सवा 1 बजे दुकान के अंदर दाखिल हुए। तीसरा चोर कुछ देर बाद अंदर दाखिल हुआ। करीब 2 घंटे तक 3 चोर दुकान के अंदर रहे और तसल्ली के साथ तलाशी लेने के बाद नकदी और माल इकट्ठा किया। करीब डेढ़ घंटे बाद तीसरा चोर बाहर निकला जिसने चौथे और पांचवे चोर को बुलाया, जिन्होंने बलैरो टाइप टैम्पो का इंजन बंद कर धकेलते देते हुए दुकान की पिछली गली में खड़ा किया और माल लोड करने के बाद एकदम फरार हो गए।

बीते 25 दिनों में घटीं यह वारदातें
13 मार्च थाना बस्ती जोधेवाल संन्यास नगर इलाके की एक फैक्टरी से 6 लाख का धागा, नकदी और कीमती सामान चोरी।
16 मार्च थाना सराभा नगर के इलाके बाड़ेवाल रोड स्थित बावा गारमेंट्स में से 7 लाख का माल चोरी।
29 मार्च थाना दरेसी के इलाके गुरु नानक नगर स्थित विशाल सेल्ज निगम के ताले तोड़ कर 15 लाख का गारमेंट्स चोरी।
30 मार्च थाना दरेसी शिवपुरी बिंद्रा कालोनी स्थित फैक्टरी में से 10 लाख की कीमत की मशीनें, लैपटाप समेत 80 हजार की नकदी चोरी।
31 मार्च सुंदर नगर स्थित 2 फैक्टरियों में से लाखों का माल और नकदी चोरी।
बहादरके रोड स्थित फैक्ट्री से लाखों का माल चोरी।

16 मार्च को इसी तरह की चोरी थाना सराभा नगर के इलाके बाड़ेवाल रोड स्थित बावा गारमेंट्स में हुई थी। दुकान मालिक ने बताया कि चोरों की संख्या 4-5 है। चोर ताले तोड़ कर दुकान के अंदर दाखिल हुए और टैम्पो में माल भार कर फरार हो गए जबकि थाना सराभा नगर की पुलिस ने सिर्फ खानापूर्ति के लिए केस दर्ज किया है जबकि चोरों का गैंग इतनी वारदातें करने के बावजूद पुलिस की गिरफ्त से दूर है, जो कमिश्नरेट पुलिस के सुरक्षा के पुख्ता प्रबंधों की धज्जियां उड़ा रहा है। पुलिस प्रशासन पूरी तरह महानगर के व्यापारी वर्ग की सुरक्षा करने में असफल है।

क्या कहना ए.सी.पी. नॉर्थ का
इस सम्बन्धित ए.सी.पी. नॉर्थ महेश कुमार के साथ संपर्क करने पर उन्होंने बताया कि 2-3 वारदातें उनके ध्यान में हैं। पुलिस चोरों की खोज में लगी हुई है। जल्द ही चोरों को काबू कर लिया जाएगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News