पुलिस ने किया इस गोरखधंधे का भंडाफोड़, gang leader सहित 3 गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Feb 13, 2021 - 11:44 AM (IST)

लुधियाना: बड़े ही सुनियोजत ढंग से चलाए जा रहे एक नशा तस्‍करी के नैटवर्क का भंडाफोड़ करते हुए एंटी नार्कोटिक्‍स सैल ने गिरोह के सरगना सहित 3 सदस्‍यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से 35 ग्राम हैरोइन, एक इलैक्‍ट्रानिक कांटा, 20 लिफाफे व ब्‍लैरो जीप जब्‍त की है। आरोपियों की पहचान गांव धांधरा के जसवंस सिंह उर्फ जिम्‍मी (32), शहीद भगत सिंह नगर के सुखराज सिंह उर्फ राज (35) व पक्‍खोवाल रोड देव कालोनी के राजेश तिवाड़ी (26) के रूप में हुई है। आरोपियों को 2 दिन के रिमांड पर लेकर पुलिस आगे की पूछताछ कर रही है।

सेल प्रभारी इंस्पैक्टर राजेश शर्मा ने बताया कि गिरोह का सरगना जिम्‍मी है। वह फिरोजपुर से हैरोइन लेकर आता था और राज व राजेश के माध्‍यम से आगे सप्‍लाई करता था। जिम्‍मी पर लड़ाई झगड़े का केस दर्ज है। वह खुद भी नशा करता है। वह पिछले लंबे समय से इस गौरखधंधे में संलिप्‍त है। उन्‍होंने बताया कि फिरोजपुर से 2500 रुपए प्रति ग्राम से हेरोइन लाई जाती थी और आगे 3500 और 4000 के बीच बेच दिया करती थी, जबकि पकड़ी गई हेरोइन की कीमत अंतर्राष्‍ट्रीय बाजार में लाखों की है। शर्मा ने बताया कि जब्‍त की गई जीप राज की है। वह 2 बच्‍चों का बाप है। लेकिन लॉकडाऊन में आर्थिक मंदी के कारण राज व राजेश नशा तस्‍करी के दलदल में फंस गए। राजेश मूलरूप से बिहार का रहने वाला है।

नाकाबंदी के दौरान पकड़े गए शर्मा ने बताया कि पुलिस के पास इस गिरोह के बारे में लगातार सूचनाएं आ रही थी। जैसे ही ठोस जानकारी आए तो पुलिस ने धांधरा रोड पर स्‍पैशल नाकाबंदी करके तीनों तस्‍करों को पकड़ लिया, जोकि जीप में सवार थे। तलाशी के दौरान इनके पासे उक्‍त हेरोइन व सामान मिला। राजेश ने बताया कि इस गिरोह को पकड़ने वाली टीम में ए.एस.आई मुख्तियार सिंह, सिनियर कांस्‍टेबल रमनदीप सिंह, अरविंदर सिंह, कांस्‍टेबल मनजिंदर सिंह, गगनदीप सिंह व होमगार्ड का जवान बलबीर कुमार है, जबकि आगे की छानबीन ए.एस.आई. सुखविंदर सिंह कर रहा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News