Punjab: नशे पर लगाम लगाने के लिए पुलिस पूरी तरह से सक्रिय, आधा दर्जन गांवों में चलाया गया सर्च अभियान

punjabkesari.in Friday, Jun 21, 2024 - 02:14 PM (IST)

दीनानगर, (हरजिंदर सिंह गोराया)- दीनानगर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले कुछ इलाके काफी समय से नशे के कारोबार के लिए बदनाम थे, लेकिन पहले इन इलाकों में सिर्फ अवैध शराब का ही कारोबार होता था। लेकिन पिछले कुछ समय से शराब का कारोबार कम हो रहा है और चिटे का कारोबार बढ़ रहा है, जिसके कारण सुबह-सुबह नशे के आदी लोग सड़कों के किनारे गिरे आमतौर पर देखे जा सकते हैं।

PunjabKesari

इन्हीं नशों के कारण पिछले दिन तीन नौजवानों की लाश मिलने के उपरान्त दीनानगर पुलिस समेत पूरे जिले की पुलिस की तरफ से नशे के सौदागरों पर कब्जा करने के लिए प्रयास तेज कर दिए गए हैं, जिसके तहत आज एसएसपी गुरदासपुर हरीश कुमार दायमा के निर्देशों के तहत पुलिस ने गांव पनियाड़ दोदवा, भरथ, झबकरा सहित अन्य गांवों के आस पास सुबह-सुबह पुलिस की तरफ से भारी पुलिस फोर्स के साथ सर्च अभियान चलाया गया है। 

PunjabKesari

इस मौके पर पुलिस द्वारा संदिग्ध नशा कारोबारियों के घरों का कोना-कोना खोला गया। इस मौके पर एसएसपी गुरदासपुर हरीश कुमार दायमा ने कहा कि आज पनियाड़ गांव में भारी पुलिस बल के साथ सर्च अभियान चलाया गया है। उन्होंने कहा कि गांवों में कुछ ही लोग नशे के कारोबारी होते हैं, लेकिन उनकी वजह से पूरा गांव बदनाम होता है। उनकी तरफ से जागरूक कैंप के जरिए लोगों को नशे के खिलाफ जागरूक भी किया गया और लोगों को अपील भी की गई कि अगर कोई भी नशे का कारोबार करता है तो तुरन्त पुलिस को सूचित किया जाए और उनकी पहचान गुप्त रखी जाएगी।

उन्होंने कहा कि दीनानगर क्षेत्र के अंदर नशे का कारोबार करने वालों के घर को सील कर दिया गया है ताकि इसे जड़ से खत्म किया जा सके। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में भी सर्च ऑपरेशन लगातार जारी रहेंगे ताकि नशे के सौदागरों की जड़ें खोदी जा सकें। इस मौके पर एसपी (डी) बलविंदर सिंह रंधावा, डीएसपी दीनानगर सुखविंदर पाल सिंह समेत भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद था।


    


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Radhika Salwan

Related News