सरहदी क्षेत्र के अंतगर्त आते इलाके में पुलिस की छापेमारी, खनन माफिया में मचा हड़कंप

punjabkesari.in Wednesday, May 29, 2024 - 04:26 PM (IST)

बमियाल/दीनानगर (हरजिंदर सिंह गोराया): जहां सरकार पूरे पंजाब में अवैध खनन करने वालों पर नकेल कस रही है। उधर, सीमावर्ती क्षेत्र नरोट जैमल सिंह के अधीन रावी दरिया में इस समय खनन माफिया पूरी तरह से सक्रिय नजर आ रहा है। आपको बता दें कि इस समय रावी दरिया में विभिन्न स्थानों पर खनन माफियाओं द्वारा अवैध खनन को अंजाम दिया जा रहा है, इनमें से शिउंटी नरोट जैमल सिंह, मझीरी, दत्याल आदि गांवों के अंतर्गत केंद्र सरकार की जमीन पर भी खनन माफियाओं द्वारा बड़े पैमाने पर अवैध खनन किया जा रहा है, लेकिन खनन विभाग सोया हुआ नजर आ रहा है।

PunjabKesari

इस संबंध में जानकारी देते हुए थाना सदर के प्रभारी सरबजीत सिंह ने बताया कि पुलिस की ओर से अवैध खनन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर बीती रात छापेमारी की गयी थी। कार्रवाई  दौरान देखा गया कि एक पत्थर खदान के पास एक जे.सी.बी. मशीन, एक पोक लेन मशीन और एक टिप्पर के जरिए अवैध खनन किया जा रहा था, इसी दौरान पुलिस ने छापेमारी कर एक पोक लेन मशीन और एक टिपर बरामद किया।

इस मौके पर टिप्पर और क्रेन चालक रात के अंधेरे में मौके से फरार हो गए और पुलिस ने माइनिंग अधिकारी संगमदीप सिंह को मौके पर बुलाया और माइनिंग अधिकारी द्वारा की गई जांच में पता चला कि यह अवैध खनन है, जिसके चलते 3 अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News