पुलिस ने ट्रेस किया ब्लाइंड मर्डर, एक जुवेलाइन सहित 3 आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, May 21, 2024 - 03:32 PM (IST)

फिरोजपुर (कुमार): जिला फिरोजपुर के पुराने हरि के हेड पुल के पास कच्ची पटरी पर 9 मई 2024 को एक अज्ञात युवक की मिली लाश को लेकर फिरोजपुर पुलिस ने कड़ी मेहनत करने के बाद युवक की हत्या करने वाले 3 हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया है जिनमें से एक जूवेनाइल है।

यह जानकारी देते हुए आयोजित पत्रकार सम्मेलन में एसएसपी फिरोजपुर सौम्या मिश्रा ने बताया कि थाना मक्खू की पुलिस को 9 मई 2024 को यह सूचना मिली थी कि एक करीब 32/33 वर्ष के अज्ञात युवक का खून से लथपथ हुआ शव पड़ा है, जिसके सिर पर चोटों के निशान हैं और उसके हाथ व मुंह बंधे हुए हैं ।

उन्होंने बताया कि इस हत्या को लेकर पुलिस द्वारा थाना मक्खू में मामला दर्ज किया गया और इस ब्लाइंड मर्डर को ट्रेस करने के लिए एसपी इन्वेस्टिगेशन फिरोजपुर रणधीर कुमार ,डीएसपी इन्वेस्टिगेशन बलकार सिंह और डीएसपी जीरा गुरदीप सिंह के नेतृत्व में सीआईए स्टाफ फिरोजपुर और थाना मक्खू की टीमों का गठन किया गया और जांच पड़ताल करने पर पता चला कि यह शव जश्नप्रीत सिंह पुत्र जसविंदर सिंह वासी गांव गोरखा जिला तरनतारन का है।

उन्होंने बताया कि गठित टीमों द्वारा खुफिया और टेक्निकल सोर्सेज की सहायता लेते हुए इस ब्लाइंड मर्डर की गुच्ची सुलझाई गई और पुलिस द्वारा जशनप्रीत की हत्या करने के आरोप में नवदीप सिंह उर्फ नव पुत्र निरवैर सिंह वासी क्वार्टर नंबर 8 अमृतसर रोड हरिके, जसकरण उर्फ जस्स पुत्र दरबार सिंह वासी प्लाट बस्ती हरिके और एक जूवेनाइल को गिरफ्तार किया गया है।

एसएसपी  सौम्या मिश्रा ने बताया कि पकड़े गए कथित हत्यारों से पूछताछ करने पर यह बात सामने आई है कि नामजद व्यक्तियों की जशनप्रीत के साथ पुरानी खुंदक थी जिसे लेकर पकड़े गए कथित हत्यारों द्वारा पहले मारपीट करते उसको अधमरा कर दिया गया और फिर आरोपी उसे अपने मोटरसाइकिल पर जबरदस्ती बैठाकर हरिके पुल के पास कच्ची पटरी पर ले गए जहां पर उसके सिर में गोलियां मार कर उसका कत्ल कर दिया गया।

उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान हत्या आरोपीयों ने माना है कि उन्होंने अपने अन्य साथियों से मिलकर इस घटना को अंजाम देने से 2 दिन पहले थाना सदर जीरा के गांव मंसूरवाल के पास एक व्यक्ति से मोटरसाइकिल छीना था और उसके बाद थाना सदर मोगा के एरिया में एक पेट्रोल पंप से 60 हजार रुपए लूटे थे और थाना कोट इसे खां के एरिया में गांव मंदर के पास एक पेट्रोल पंप से 20000 रुपए लूटे थे तथा फतेहगढ़ पंजतूर के एरिया में मक्खू रोड पर आते एक टोल प्लाजा से 9800 की लूट की थी। उन्होंने बताया कि पकड़े गए हत्याआरोपीयों को अदालत में पेश कर उनका पुलिस रिमांड लिया जाएगा और उनके उनसे आगे की पूछताछ की जाएगी ।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News