केंद्रीय जेल में कैदियों से बरामद मोबाइल का जिम्मेवार मालिक भी होगा: IG

punjabkesari.in Tuesday, Jun 09, 2020 - 03:42 PM (IST)

बठिंडा(विजय): बठिंडा जोन के नए आई.जी. जसकरन सिंह ने अपनी पहली पत्रकार वात्र्ता में 100 बोरी चूरा पोस्त बरामद करने के साथ एक ब्लाईंड मर्डर का पर्दाफाश करते हुए 7 लोगों को गिरफ्तार करने का दावा किया।  पत्रकार वात्र्ता दौरान आई.जी. जसकरन सिंह ने कहा,‘‘केंद्रीय जेल को सी.आर.पी.एफ. के हवाले किया जा चुका है। जेल में बंद गैंगस्टरों से  6 महीने में 2-3 बार मोबाइल बरामद हो चुके है जबकि जेल में बंद कैदियों से बरामद मोबाइल के धारक (पंजीकृत व्यक्ति) को भी आरोपी माना जाएगा।

जेल प्रशासन कैदियों को पहुंचने वाले मोबाइल व नशे के नैटवर्क भेदने  का हर संभव प्रयास करेगा।’’ उन्होंने कहा कि बठिंडा में उनकी प्राथमिकता नशा खत्म करने की है जिसके लिए वह जिले से सटी सीमाओं पर आई.जी. स्तरीय अन्य राज्यों से बैठक करेंगे। आई.जी. ने कहा कि वह अपराध व अपराधी को किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे बेशक उनके विभाग का भी कर्मचारी इसमें शामिल क्यों न हो। इस के साथ ही उन्होंने कहा कि अपराधियों को बख्शेंगे नहीं और अच्छे काम करने वाले को सम्मानित भी करेंगे। उन्होंने कहा कि वह निजी तौर पर नशे के खिलाफ है और अपराध व नशे को रोकने के लिए मीडिया व लोगों के सहयोग की जरूरत है। इस मौके एस.एस.पी. डा. नानक सिंह, एस.पी. गुरविंद्र सिंह संघा, डी.एस.पी. संजीव सिंगला व अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। 


100 बोरियां भुक्की समेत 2 काबू
सी.आई.ए. स्टाफ-1 बठिंडा के इंचार्ज जगदश शर्मा की अगुवाई में पुलिस पार्टी ने गांव जीदा नजदीक लिंक रोड पर नाकाबंदी कर 100 बोरिंयां भुक्की (19 क्विंटल) बरामद कर दो व्यक्तियों परमजीत सिंह (33) निवासी मलोट व गुरमीत सिंह(36) निवासी गांव पीर खान शेम जिला फिरोजपुर को गिरफ्तार किया है। यह व्यक्ति एक कैंटर में आटे के गट्टे भरकर लेजा रहे थे, जिसके नीचे भुक्की भरी गई थी।

ब्लाईंड मर्डर में 7 गिरफ्तार
गत दिन कपास मंडी बठिंडा नजदीक मिली लाश के मामले में नथाना पुलिस ने नामजद 10 व्यक्तियों में 7 को गिरफ्तार भी कर लिया है, जबकि 3 आरोपी फरार है। गौर है कि अवैध संबंधों के चलते हुए इस कत्ल के आरोपियों में बलराज सिंह बाजी, सुखराज सिंह, बलराज सिंह बली, कुलदीप कौर सोनी, बूटा सिंह, हैप्पी सिंह जादू, सुखवीर सिंह निवासी भैणी को गिरफ्तार किया गया है। जबकि आरोपी रणजीत सिंह फौजी, बब्बू सिंह, राजू सिंह अभी फरार है। पुलिस इनकी तलाश कर रही है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News