चोरों ने मोबाइल शॉप पर बोला धावा, घटना CCTV में कैद

punjabkesari.in Monday, Apr 08, 2024 - 03:39 PM (IST)

गुरदासपुर (विनोद): गुरदासपुर के लाइब्रेरी रोड पर स्थित रोहित मोबाइल शॉप से सुबह 5 बजे आए 5 युवकों ने दुकान से करीब 25 से 30 लाख कीमत के 120 से ज्यादा बेहद कीमती मोबाइल चोरी कर लिए और फरार हो गए। चोरी की घटना सामने आते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी। उधर इस बड़ी घटना से शहर के व्यवसायी वर्ग में काफी आक्रोश है। वहीं नगर कौंसिल प्रधान बलजीत सिंह पाहड़ा भी मौके पर पहुंचे और घटना का जायजा लिया।

इस संबंध में दुकान मालिक रोहित शर्मा पुत्र मंजीत सरना निवासी बहरामपुर रोड गुरदासपुर ने बताया कि वह बीती रात अपनी दुकान बंद करके घर चला गया था, लेकिन जब सुबह उसने आकर अपनी दुकान का दरवाजा खोला तो वह अपने होश खो बैठा। दुकान की गैलरी में रखे आईफोन समेत महंगे फोन दुकान से गायब मिले। वहीं चोर ने मोबाइल फोन के डिब्बे दुकान में ही फेंक दिए और फरार हो गए।

दुकानदार रोहित सरना ने बताया कि जब उन्होंने दुकान में लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की तो पाया कि सुबह करीब 5 बजे 5 युवक दुकान के बाहर खड़े नजर आए, जिन्होंने अपना चेहरा रूमाल से ढका हुआ था और कंधे पर बैग रखा हुआ था। उनमें से एक युवक दुकान के शटर के नीचे घुसा और 120 से ज्यादा मोबाइल फोन एक बैग में डालकर दुकान से चोरी कर ले गया। दुकानदार के मुताबिक उसे 25 से 30 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। वह पंजाब सरकार से मांग करते हैं कि उनके नुकसान की भरपाई की जाए।  उधर, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की तो सीसीटीवी फुटेज भी कब्जे में ले लिया। पुलिस की फिंगरप्रिंट टीम भी जांच के लिए मौके पर पहुंची।

शहर में में बड़ी घटना के चलते नगर कौंसिल प्रधान बलजीत सिंह पाहड़ा, व्यापार मंडल अध्यक्ष दर्शन महाजन समेत शहर के तमाम व्यापारी दुकान पर पहुंच गए। बातचीत के दौरान प्रधान बलजीत सिंह पाहड़ा ने कहा कि शहर में आये दिन हो रही चोरी की घटनाएं चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि शहर में कोई भी खुद को सुरक्षित महसूस नहीं करता। कभी किसी का मोबाइल फोन छीन लिया जाता है तो कभी दुकान का दरवाजा तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया जा रहा है जिससे लोगों के दिलों में दहशत का माहौल पैदा हो गया है। उन्होंने कहा कि हम जिला पुलिस प्रशासन से मांग करते हैं कि इस घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए और दुकानदार को न्याय दिया जाए।

कहां-कहां हुई चोरियां अब तक 

शहर में कई घटनाएं हुईं, जिनमें स्वरा आयरन स्टोर से 11 लाख रुपये नकदी की चोरी, इस्लामाबाद मोहल्ले में एक घर से सोने के जेवरों की चोरी, तिबड़ी कैंट के पास से 5 लाख का परचून का सामान चोरी, शिव सेना कार्यालय के पास से एक व्यक्ति की मोटरसाइकिल की चोरी शामिल है। लेकिन जिला पुलिस 90 प्रतिशत चोरी की घटनाओं को सुलझाने में असफल रही है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News