Mini Lockdown के खिलाफ दुकानदारों का प्रदर्शन, कैप्टन से की ये मांग

5/4/2021 7:25:17 PM

Punjab Mini Lockdown : पंजाब में बढ़ रहे कोरोना पर काबू पाने के लिए कैप्टन सरकार द्वारा राज्य में लगाए गए मिनी लॉकडाउन का व्यापारियों और दुकानदारों द्वारा बड़े स्तर पर विरोध होना शुरू हो गया है। आज यहां भी सरकार के 15 मई तक दुकानें बंद रखने के फैसले के खिलाफ भड़के हुए दुकानदारों ने धरना देते हुए कैप्टन सरकार के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए जमकर भड़ास निकाली। पूर्व अकाली विधायक जगजीवन सिंह खीरनियां ने दुकानदारों के विरोध को जायज बताते हुए कैप्टन सरकार को सवाल किया कि क्या दुकानदारों का रोजगार बंद करवाने के बाद कोरोना पर काबू पाया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि सरकार कोरोना की आड़ में लोगों को तंग करना छोड़ कर फेल हो चुकी सरकारी व्यवस्था को दुरुस्त करने पर ध्यान दें।

इस धरने को संबोधित करते हुए खीरनियां ने राज्य के बिगड़ रहे हालात पर चिंता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि राज्य में पीड़ित मरीज़ों को किसी भी अस्पताल में जगह नहीं मिल रही और सरकार के सभी प्रबंध फेल हो चुके हैं। पहले से ही आर्थिक मंदी का बोझ झेल रहे दुकानदार दुकानें बंद रखने के फैसले से तबाह हो जाएंगे। इसलिए सरकार या तो दुकानदारों को कोई वित्तीय मदद देने का ऐलान करे या फिर सावधानियों के साथ दुकानों खोलने का ऐलान करे।

दुकानदारों ने कहा कि सरकार के इस फैसले के साथ कोरोना खत्म होने की बजाय ओर बढ़ेगा क्योंकि बैंक, सरकारी दफ्तर, यातायात आदि सब कुछ चालू होने से लोगों की भीड़ कम नहीं हो सकती। दुकानदारों ने मांग की कि या तो कैप्टन सरकार अन्य राज्यों की तरह पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान करे या फिर उनकी बंद करवाई दुकानों को खोलने का ऐलान किया जाए। आखिर में दुकानदारों की ओर से स्थानीय प्रशासन द्वारा मुख्यमंत्री को मांग पत्र भेजा गया।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static