चन्नी ने पंजाब के लोगों से विधानसभा चुनाव में आप एवं शिअद का सफाया करने का आह्वान किया

punjabkesari.in Sunday, Nov 28, 2021 - 12:15 AM (IST)

बरनाला, 27 नवंबर (भाषा) पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने शनिवार को आम आदमी पार्टी और शिरोमणि अकाली दल (शिअद) की आलोचना की तथा लोगों से आगामी विधानसभा चुनाव में चुनावी परिदृश्य से उनका सफाया कर देने का आह्वान किया।

उन्होंने आरोप लगाया कि ‘‘चाहे कृषि हो या उद्योग या आम आदमी के सरोकार, पंजाब के हितों का सौदा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व मुख्यमंत्री अमिरंदर सिंह और बादल के बीच मिलीभगत है।’’
चन्नी ने यहां एक जनसभा में लोगों से ऐसे ‘‘संदिग्ध नेताओं की पहचान करन का आह्वान किया जो किसी भी हद तक उनका भावनात्मक शोषण करने पर तुले हुए हैं।’’
उन्होंने आप नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर सत्ता में आने पर हर महिला को 1000 रूपये प्रतिमाह वित्तीय सहायता देने के ‘लंबे वादे’ करने को लेकर प्रहार किया। उन्होंने तथ्यों एवं आंकड़ों के साथ सामने आने को कहा कि दिल्ली में कितनी महिलाओं को ऐसी राहत दी गयी।

चन्नी ने कहा कि पंजाब के लोग इतने बुद्धिमान हैं कि वे इस बार केजरीवाल के ‘झूठे’ वादों से नहीं ठगे जायेंगे।

शिअद प्रमुख सुखबीर सिंह बादल को निशाना बनाते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि पत्नी हरसिमरत कौर के साथ मिलकर बादल और उनके पिता ने केंद्र से कठोर कानून बनाने में अहम भूमिका निभायी।

तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार प्रकट करने पर पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पर निशाना साधते हुए चन्नी ने कह कि वह यह नहीं समझ पाये कि कोई सच्चा पंजाबी कैसे इस फैसले पर खुशी मना सकता है, क्योंकि साल भर चले आंदोलन में 700 किसानों ने जान गंवायी है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News