Punjab : अवैध खनन कर रहे वाहन की चपेट में आने से 16 वर्षीय युवक की मौत

punjabkesari.in Sunday, Sep 01, 2024 - 09:51 PM (IST)

सिधवां बेट (चाहल): गांव हुजरा और अक्कूवाल में रेत माफिया द्वारा मानसून सीजन के बावजूद रात के समय किए जा रहे अवैध खनन का मामला मीडिया की सुर्खियों में आने के बावजूद प्रशासन पर कोई असर नहीं हुआ। जहां सरकार को बड़े पैमाने पर नुकसान हो रहा है। वहीं ओवरलोड वाहनों से आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं। कल रात एक दुःखद समाचार मिला कि सतलुज दरिया के किनारे बसे गांव खुरसैदपुरा का 16 वर्षीय युवक हरप्रीत सिंह अवैध खनन कर रहे वाहन ट्रैक्टर-ट्रॉली की चपेट में आ गया।

मृतक हरप्रीत सिंह के पिता व मां ने कहा कि घटना हमारे घर से कुछ गज की दूरी पर हुई। रात करीब 9 बजे ट्रैक्टर मालिकों ने अस्पताल ले जाने के बाद हमें बताया कि आपका बेटा मर गया है। उन्होंने कहा कि अगर ट्रैक्टर मालिक ने हमें मौके पर बता देते तो हम बेटे को किसी बड़े अस्पताल में ले जाते लेकिन उन्होंने हमें बताने की बजाय पहले सतलुज दरिया में चल रही अवैध खदान से बाकी मशीनरी निकालकर अपने ट्रैक्टर-ट्रॉली सुरक्षित रखने को प्राथमिकता दी।

रेत माफिया राजीनामा करने का बना रहे दबाव

मृतक के पिता राज सिंह और अन्य करीबियों का आरोप है कि रेत माफिया के लोग गांव के सरपंच और एक थानेदार के जरिए उन पर राजीनामा करने का दबाव बना रहे हैं। उन्होंने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से न्याय की मांग करते हुए आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई है। उधर, पुलिस कर्मियों व सरपंच ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि परिजनों के बयान के अनुसार मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News