स्वास्थ्य मंत्री ने माना- भाई निर्मल सिंह के उपचार में बरती गई लापरवाही

punjabkesari.in Tuesday, Apr 07, 2020 - 01:47 PM (IST)

चंडीगढ़ : पंजाब के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने माना है कि पंजाब में कोरोना वायरस का प्रकोप कम्युनिटी स्तर तक पहुंच चुका है, जो चिंता का विषय है। पंजाब केसरी के साथ बातचीत करते हुए सिद्धू ने कहा कि राज्य में हर रोज बढ़ रहे कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों में ऐसे केस भी सामने आ रहे हैं, जिसमें पीड़ित की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं रही है। इससे इस महामारी के कम्युनिटी स्तर पर पहुंचने की पुष्टि हुई है।

 तब्लीगी जमात में राज्य के 430 लोगों ने लिया था हिस्सा
एन.आर.आई. और दिल्ली में तब्लीगी जमात में भाग लेने वालों के लापता होने के सवाल पर सिद्धू ने कहा कि जमात में राज्य से 430 लोगों ने भाग लिया था। जिनमें से 422 की पहचान हो चुकी है। इनके सैंपल लिए जा चुके हैं।

 इस बात का दुख है कि भाई निर्मल सिंह के प्राथमिक इलाज में नहीं दिखाई गई गंभीरता
श्री दरबार साहिब के रागी भाई निर्मल सिंह खालसा के इलाज में लापरवाही बरतने के संबंध में सिद्धू ने कहा कि उनको इस बात का दुख है कि भाई निर्मल सिंह खालसा के प्राथमिक इलाज दौरान गंभीरता नहीं दिखाई गई। पहले 10 दिनों तक उनका परिवारिक डाक्टर के पास या गुरु रामदास हस्पताल में इलाज चलता रहा। लक्षण होने के बावजूद उनका  कोरोना वायरस टैस्ट नहीं करवाया गया। हालात ज्यादा खराब होने पर ही उनको सरकारी मैडीकल कालेज अस्पताल में रैफर किया गया। तब तक बहुत देर हो चुकी थी। फिर भी इलाज कर रहे डाक्टरों ने पूरा जोर लगाया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News