पंजाब नर्सिंग कॉलेज एसो. ने अपनी समस्याओं संबंधी CM के मीडिया सलाहकार बलतेज पन्नू से की मुलाकात

punjabkesari.in Monday, Jun 05, 2023 - 07:45 PM (IST)

पटियाला (राजेश पंजौला): पंजाब नर्सिंग कॉलेज एसोसिएशन के सभी पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री भगवंत मान के मीडिया सलाहकार बलतेज सिंह पन्नू से मुलाकात कर उन्हें नर्सिंग कॉलेज की समस्याओं से अवगत करवाया। इसके साथ ही कॉलेजों की सबसे बड़ी समस्या शुरू हो चुकी दाखिले की प्रक्रिया में किसी भी तरह का बदलाव न करने को लेकर मांग पत्र भी दिया। इस मौके विशेष तौर पर पंजाब के एडिशनल एडवोकेट जनरल मोहित कपूर भी उपस्थित थे। इस मौके पर एसोसिएशन के अध्यक्ष मनजीत सिंह ढिल्लों, सचिव गुरदयाल सिंह बुट्टर व डाॅ. के.के. जौहरी ने मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार को बताया कि पंजाब में 120 नर्सिंग कॉलेज हैं। इनमें दाखिले की जो प्रक्रिया लंबे समय से चल रही है, उसमें कोई बदलाव न किया जाए।

दाखिले शुरू होने वाले हैं। यदि दाखिला प्रक्रिया में कोई परिवर्तन किया गया तो इसका प्रभाव दाखिलों पर पड़ेगा। उन्होंने कहा कि इस संबंध में जो दाखिला  परीक्षा ली जाती है पहले परीक्षा में शामिल होने वाले सभी छात्रों का दाखिला कर लिया जाता है और उसके बाद जो सीटें खाली रह जाती हैं उन्हें 12वीं के आधार पर भरा जाता है। यह प्रक्रिया कई दशकों से चली आ रही है। बी.एड. और जे.बी.टी. के मामले में भी यही सरकारी प्रक्रिया है। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में नर्सों की बहुत जरूरत है। पंजाब में बड़ी संख्या में छात्र और छात्राएं नर्सिंग कोर्स कर जहां विदेशों में बस रहे हैं, वहीं भारत के सरकारी और निजी अस्पतालों में स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी सेवाएं दे रहे हैं।

मीडिया सलाहकार बलतेज पन्नू ने पंजाब नर्सिंग एसोसिएशन की समस्याओं को बड़े ध्यान से सुना। उन्होंने कहा कि वह पंजाब के स्वास्थ्य और मेडिकल शिक्षा के खोज विभाग के मंत्री डॉ. बलबीर सिंह के साथ एसोसिएशन की बैठक करवा कर इन समस्याओं का समाधान करवा देंगे। बलतेज सिंह पन्नू के व्यवहार से एसोसिएशन के सभी सदस्य बहुत खुश हुए। उन्हें उम्मीद है कि पंजाब और नर्सिंग कॉलेजों के हित में बलतेज पन्नू इस मसले का समाधान करवा देंगे। इस अवसर पर डॉ. सारंगवाल, डॉ. के.के. जौहरी, रमिंदर मित्तल, हरजिंदर कौर, दमनजीत सिंह, साहिल के अलावा पंजाब भर से आए एसोसिएशन के नेता उपस्थित थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Paras Sanotra

Recommended News

Related News