कोरोना कारण कैप्टन की सख्ती, हजारों पुलिस मुलाजिमों को गैर-जरूरी ड्यूटी से हटाने के आदेश

punjabkesari.in Friday, Jul 24, 2020 - 10:52 AM (IST)

जालंधर(धवन): मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के निर्देश पर अमल करते हुए पंजाब पुलिस ने गैर-जरूरी ड्यूटी से 6355 जवानों को वापस बुलाकर कोविड रिजव्र्स का गठन किया है तथा उन्हें पुलिस थानों व आम्र्ड बटालियनों में भेजा गया है। 

जिलों में 202 कोविड रिजव्र्स का गठन किया गया है तो दूसरी तरफ आम्र्ड बटालिनों में 20 रिजव्र्स का गठन हुआ है ताकि राज्य में सुरक्षा नियमों तथा कोविड प्रोटोकॉल्स को लागू करने में और सुधार किया जा सके। पंजाब के डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता ने बताया कि मानवीय शक्ति के एकत्रीकरण का कार्य 17 जुलाई को शुरू किया गया था तथा 23 जुलाई तक 3669 जवानों को विभिन्न जिलों में 202 कोविड रिजव्र्स का हिस्सा बनाया गया जबकि आम्र्ड बटालियन्स में 475 जवानों को भेजा गया। जिला पुलिस कार्यालय, पुलिस लाइनों, सांझ केंद्रों से गैर-जरूरी पुलिस ड्यूटियों को हटा कर उन्हें पुलिस, सिविल अधिकारियों तथा  धमकी प्राप्त लोगों के साथ एटैच किया गया तथा कुछ को अस्थायी तौर पर अन्य इकाइयों के साथ जोड़ा गया। 

कोविड समीक्षा वीडियो कांफ्रैंस जिसकी अध्यक्षता मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा की गई, में डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता ने उक्त जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इनके अलावा 1800 पुलिस जवानों को पुलिस थानों में भेजा गया है जोकि कांस्टेबल से इंस्पैक्टर रैंक के थे। जहां तक आम्र्ड बटालियनों का संबंध है वहां कोविड रिजव्र्स के साथ 475 जवानों को जोड़ा गया। जवानों को शम्भू बैरियर (118), जिलों में सुरक्षा ड्यटी (191) तथा आम्र्ड बटालियन के एन.जी.ओज. (102) के साथ जोड़ा गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News