Punjab: औद्योगिक नगरी पर मंडरा रहा ये बड़ा खतरा, चिंता में लोग, पढ़ें....

punjabkesari.in Wednesday, Sep 25, 2024 - 08:03 AM (IST)

लुधियाना: फिरोजपुर रोड स्थित पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी (पी.ए.यू.) के नजदीक पड़ते इलाकों में बिजली की टॉवर लाइनों में तकनीकी फाल्ट आने के कारण 2 बिजली घरों की सप्लाई ठप गई हैं, जिसके कारण औद्योगिक नगरी के सैकड़ों इलाकों का अंधेरे में डूबने का खतरा मंडराने लगा है।

हालांकि मौके की नजाकत को समझते हुए पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन के चीफ इंजीनियर जगदेव सिंह हांस सहित विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों की विभिन्न टीमों ने मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाल लिया है ताकि इलाकों में बिजली की सप्लाई को जल्द बहाल किया जा सके।चीफ इंजीनियर जगदेव सिंह हांस ने बताया कि दोपहर करीब 1:30 बजे बिजली की लाइनों में तकनीकी फाल्ट आने के कारण कई इलाकों में बिजली की सप्लाई बंद हो गई थी। मामले संबंधी जानकारी मिलने के तुरंत बाद ही उन्होंने अपनी टीम के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को साथ लेकर मोर्चा संभाल लिया।

इस दौरान फिलहाल इलाके में गुजर रहे बिजली के अन्य ग्रिडों पर लोड डालकर बिजली की सप्लाई को दुरुस्त करने का प्रयास किया जा रहा है ताकि लोगों को बिजली और पानी जैसी बेसिक सुविधाएं मिल सके और आम जनता को किसी तरह की परेशानी न हो। उन्होंने बताया कि संभावित बिजली के टावर, ग्रिड और लाइनों में तकनीकी फाल्ट आने के कारण पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी सहित फुव्वारा चौक बिजली घरों की में बिजली की सप्लाई पुरी तरह से ठप पड़ी है। उन्होंने बताया कि कल सुबह तक लुधियाना पहुंचकर सभी बिजली की लाइनों, प्रभावित ग्रिडों आदि को दुरुस्त कर संबंधित इलाकों फिरोजपुर रोड, सिविल लाइन, माल रोड, घुमार मंडी, कॉलेज रोड, सिमेट्री रोड, रोज गार्डन रोड, रख बाग, फुव्वारा चौक, हैबोवाल, हम्बड़ा रोड, मल्हार रोड आदि में बिजली की सप्लाई को पुरी तरह से चालू कर इलाका वासियों को राहत प्रदान करेंगे।

पहले भी 3 दिन तक बंद रही थी बिजली
जून महीने में पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के नजदीक बिजली की लाइनों में तकनीकी फाल्ट आने के कारण लगातार 3 दिनों तक बिजली बंद रही थी, जिसके कारण सैकड़ों इलाकों में पूरी तरह से अंधेरा पसरा रहा। इस दौरान पावरकॉम के डायरैक्टर डी.पी.एस ग्रेवाल, निवर्तमान चीफ इंजीनियर इंद्रपाल सिंह चीफ इंजीनियर पी.एंड.एम, पी.एस बराड़ बराड़, वेस्ट सर्कल के निवर्तमान डिप्टी चीफ इंजीनियर अनिल कुमार व अन्य कर्मचारियों ने ग्रिड की मुरम्मत कर इलाके में बिजली की सप्लाई को बहाल किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News